-स्टूडेंट्स को 25 अगस्त तक भरना होगा एडमिशन फार्म

बरेली : यूजीफ‌र्स्ट सेमेस्टर में एडमिशन के लिए बरेली कॉलेज ने फ‌र्स्ट कटऑफ मंडे शाम को जारी कर दी है। चयनित स्टूडेंट्स को एसएमएस के माध्यम से सूचना भेजी जा रही है। छात्रों को 25 अगस्त तक एडमिशन फार्म भरना होगा। जबकि 26 अगस्त तक ऑनलाइन फीस जमा करनी होगी। इसके लिए कालेज की वेबसाइट खोल दी गई है। स्टूडेंट्स को तीन दिन यानी 26 अगस्त तक प्रवेश लेना होगा।

समय से लेना होगा प्रवेश

बरेली कालेज में यूजी की 4480 सीटों के सापेक्ष ओपन केटेगरी के स्टूडेंट्स के लिए अभी 1568 सीटों पर प्रवेश के लिए मेरिट सूची जारी की गई है। इसके बाद ओपन केटेगरी की दूसरी सूची जारी होगी। इसमें शामिल स्टूडेंट्स को भी प्रवेश के लिए तीन दिन का वक्त दिया जाएगा। अंतिम चरण में आरक्षित वर्ग यानी ओबीसी, एससी-एसटी के प्रवेशार्थियों की सूची जारी होगी। ओपन वर्ग में भी आरक्षित वर्ग के स्टूडेंट्स को शामिल किया जाएगा।

यूजीफ‌र्स्ट सेमेस्टर

क्लास - मेरिट - सीटें

बीकाम - 98.6 से 73.4 परसेंटाइल तक 364

बीएससी गणित - 100 से 83.093 परसेंटाइल तक 308

बीएससी बायोलाजी - 103.8 से 79.8 परसेंटाइल तक 252

बीए 100.2 से 75 परसेंटाइल तक 644

चयनित विषय की अलग देनी होगी फीस

कालेज के प्रवेश को-आर्डिनेटर डॉ। वीपी सिंह ने बताया कि संकाय के अलावा चयनित विषय के अलग फीस स्टूडेंट्स को देनी होगी। जो कि आनलाइन फार्म भरते ही उसमें बता दी जाएगी। इसके अलावा जो भी छात्र अपना मेरिट इंडेक्स जानना चाहता हो वह आनलाइन देख सकता है।

27 को जमा करें असाइनमेंट

23 को राजकीय अवकाश के चलते इस दिन बीएससी तृतीय वर्ष की भौतिक विज्ञान, बीएससी तृतीय वर्ष की वनस्पति विज्ञान, बीएससी द्वितीय वर्ष की जन्तु विज्ञान के वायवा व प्रैक्टिकल अब 27 अगस्त को होंगे। छात्र इसी दिन अपने असाइनमेंट जमा कर सकते हैं।

बरेली कॉलेज में प्रवेश के लिए पहली मेरिट सूची जारी कर दी गई है। सभी छात्र-छात्राएं समय से प्रक्रिया को पूरा करें।

- डॉ। वीपी सिंह, प्रवेश को-आर्डिनेटर, बरेली कालेज