-दहेज हत्या के मामले में 4 मई को आया था जेल में

-परेशान होने पर 4 दिनों से हॉस्पिटल में था एडमिट

BAREILLY: डिस्ट्रिक्ट जेल के हॉस्पिटल के टायलेट में वेडनसडे दोपहर दहेज हत्या के बंदी ने लुंगी का फंदा लगाकर जान दे दी। वह 4 दिनों से बीमार होने के कारण हॉस्पिटल में एडमिट था। बंदी के जेल में सुसाइड से हड़कंप मच गया। सूचना पर जेल सुपरिंटेंडेंट के साथ एसपी सिटी, सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ फ‌र्स्ट, एसएचओ कोतवाली मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की असली वजह का पता चल सकेगा। वहीं परिजनों को भी मामले की सूचना दे दी गई है।

1 मई को की थी पत्‍‌नी की हत्या

44 वर्षीय गुड्डू उर्फ इकलास पुत्र अशफाक मोहल्ला बड़ी बकरी शीशगढ़ का रहने वाला था। उसकी दो पत्‍‌नी आसमां और तरन्नुम थीं। उसने 1 मई को दूसरी पत्‍‌नी तरन्नुम की चाकुओं से गोद-गोदकर हत्या कर दी थी। उसके खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर 4 मई को जेल भेज दिया था। जेल प्रशासन के मुताबिक वह इस वारदात के बाद से परेशान रह रहा था। उसे ब्लड प्रेशर और जनरल एनाजाइटिक डिसआर्डर की बीमारी थी। उसका जेल के ही हॉस्पिटल में 4 दिनों से इलाज चल रहा था।

रोशनदान से लुंगी का लगाया फंदा

वेडनसडे दोपहर में वह हॉस्पिटल के टायलेट में गया और वहां पर रोशन दान के सहारे गले में लुंगी का फंदा लगाकर जान दे दी। जब जेल के अन्य बंदियों ने देखा तो जेल प्रशासन को सूचना दी। जेल के अंदर सुसाइड की सूचना पर जेल प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए और तुरंत सभी अधिकारी जेल के अंदर बने हॉस्पिटल परिसर में पहुंचे। जिसके बाद कोतवाली पुलिस और सिटी मजिस्ट्रेट को सूचना दी गई।

जेल के हॉस्पिटल में बंदी ने सुसाइड किया है। वह 4 दिनों से बीमारी के चलते हॉस्पिटल में एडमिट था। जांच की जा रही है।

डीआर मौर्या, जेल सुपरिंटेंडेंट