- डीआरएम मंडे को करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

-

BAREILLY

बरेली-कासगंज ब्रॉड गेज ट्रैक पर ट्रेन चलने का काउंट डाउन शुरू हो चुका है। कुछ घंटों बाद ट्यूजडे इस ट्रैक छुकछुक करती रेल दौड़ पड़ेगी। इसी के साथ बरसों से ट्रेन चलने की बाट जोह रही पब्लिक को सपना भी सच हो जाएगा। इस संबंध में डीआरएम मंडे को एक प्रेस क्रांफ्रेंस कर इसकी आधिकारिक घोषणा करेंगे। इस लाइन ट्रेनों का संचालन शुरू होने से आसपास की पब्लिक को तो रोजगार व यातायात का फायदा मिलेगा ही। साथ ही, बम्बई और आगरा जाने वालों की राह भी आसान हो जाएगी।

इंतजार के बाद मिली राहत

रेलवे द्वारा बरेली-कासगंज सिटी के बीच अप-डाउन की दो ट्रेनें और बदायूं-कासगंज के बीच तीन ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा। आने वाले दिनों में इस लाइन पर ट्रेनों की संख्या और बढ़ायी जाएगी। रेलवे अधिकारियों की मानें तो, हाईटेंशन लाइन दूसरी जगह शिफ्ट होने के बाद कासगंज जंक्शन तक ट्रेन चलने के बाद ट्रेनों की संख्या बढ़ सकती है।

बस की अपेक्षा काफी कम किराया

इस रूट पर पब्लिक को अभी तक परिवहन निगम की बसों से का सहारा था। बस से सफर करने में उन्हें अधिक किराया देना पड़ता था। ट्रेन से सफर करने पर कम किराया देना होगा।

बरेली टू कासगंज

स्टेशन - किराया

रामगंगा - 5

बनियाना - 5

घटतौली - 10

बदायूं - 10

उझानी - 15

कछला - 15

बानपुर नगरी - 20

सोरोन - 25

कासगंज - 25

- 2005-2006 रेल बजट में बरेली-कासगंज रेल ट्रैक को मिली थी मंजूरी।

- जनवरी 2014 से अप्रैल 2015 तक चला ब्रॉडगेज का काम।

- बरेली-कासगंज टोटल डिस्टेंस - 105 किलोमीटर।

- कासगंज पहुंचने में लगेगा करीब 2.55 मिनट का समय।

- 20 किलोमीटर की रफ्तार से कछला पुल पर गुजरेगी ट्रेन।

- बरेली से कासगंज के बीच 7 स्टॉपेज।

ट्रेनों के संचालन को लेकर पूरी तैयारी कर ली गयी है। ट्रेनों के स्टॉपेज और फेयर डिसाइड कर लिए गए है। बस हरी झंडी दिखानी बाकी है।

राजेंद्र सिंह, पीआरओ, एनईआर