इंडिगो एयरलाइन के पंद्रह साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एयरपोर्ट पर किया आयोजन

-12 अगस्त को पहली मुंबई फ्लाइट शुरू होनी है, इंडिगो के अफसर व्यवस्थाओं को लेकर मूतमईन

बरेली : 12 अगस्त से मुंबई रूट के लिए फ्लाइट शुरू करने से पहले इंडिगो के अफसरों ने डीएम नितीश कुमार से मुलाकात करके एयर ट्रैफिक अच्छा मिलने की जानकारी दी। 180 सीट की एयरबस के लिए मुंबई रूट पर 42 सीटों की बु¨कग हो चुकी है, वहीं बेंगलुरू के लिए 14 अगस्त से शुरू होने वाली उड़ान में करीब 67 सीटों की बु¨कग हुई है। 29 अप्रैल से दोनों उड़ानों की घोषणा के बाद इंडिगो एयरलाइन ने अभी तक बरेली एयरपोर्ट पर ऑफलाइन बु¨कग काउंटर शुरू नहीं किया है। ऑनलाइन बु¨कग में इंडिगो ने छह अगस्त तक सस्ती उड़ान का ऑफर भी अपने यात्रियों के लिए दिया था।

लो हाइट बस से पहुंचेंगे यात्री

चूंकि 180 सीट की एयरबस त्रिशूल एयरबस के अंदर ही रहेगी। इसलिए बरेली टर्मिनल से त्रिशूल एयरबेस के अंदर तक लो हाइट बस के जरिये ही यात्रियों को लाने और लेकर आने की व्यवस्था की गई है। डीएम नितीश कुमार ने भी बरेली से लंबी दूरी की उड़ानों के लिए यात्रियों के अच्छे रेस्पांस पर संतुष्टि जाहिर की। इससे पहले इंडिगो ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के 16 शहरों पर सर्वे भी पूरा किया है। सूत्रों के मुताबिक एयरलाइन को बरेली समेत आस-पास के शहरों से भी बु¨कग मिलने लगी है।

मुंबई, बेंगलुरू उड़ानों का 1 घंटे ठहराव

एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक 12 अगस्त को पहली उड़ान मुंबई से बरेली पहुंचेगी। एक घंटे के ठहराव के बाद वही फ्लाइट दोबारा मुंबई के लिए जाएगी। वहीं 14 अगस्त को बेंगलुरू से उड़कर पहली फ्लाइट बरेली आएगी। यह उड़ान भी एक घंटे के ठहराव के बाद दोबारा गंतव्य के लिए यात्रियों को लेकर वापस जाएगी। इंडिगो एयरलाइन ने दोनों उड़ान का शेड्यूल जारी कर दिया है।

इंडिगो के अधिकारियों ने मुलाकात की थी। वह यात्रियों के अच्छे रेस्पांस से उत्साहित थे। इंडिगो एयरलाइन के पंद्रह साल पूरे होने और प्रशासन के सहयोग के लिए मुझसे मिलने के लिए आए थे।

- नितीश कुमार, डीएम बरेली