फ्लैग:-एडमिशन प्रक्रिया पूरी करने के बाद भी स्टूडेंट्स की सीट नहीं की लॉक

-31 मार्च से थी एग्जाम फॉर्म फिल करने की लास्ट डेट, नहीं ओपन हुआ फॉर्म

-स्टूडेंट्स लगा रहे बरेली कॉलेज और आरयू के चक्कर, नहीं मिल पा रहा सॉल्यूशन

बरेली: बरेली कॉलेज के खेल के चलते कई स्टूडेंट्स बिना एग्जाम दिए ही फेल हो जाएंगे क्योंकि कॉलेज ने स्टूडेंट्स का एडमिशन तो कर दिया लेकिन सीट लॉक करना भूल गया जिसके चलते स्टूडेंट्स के एग्जाम फॉर्म ओपन नहीं हुए और फॉर्म फिल करने की लास्ट डेट भी निकल गई। जबकि स्टूडेंट्स का मई से एग्जाम शुरू हो रहे हैं। ऐसे में परेशान स्टूडेंट्स बरेली कॉलेज और आरयू के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन इसके बाद भी उनकी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन नहीं हो रहा है। हालांकि बरेली कॉलेज प्रशासन ने ट्यूजडे को आरयू को लेटर भेजकर स्टूडेंट्स के एग्जाम फॉर्म दोबारा से फिल कराने की परमीशन मंागी है।

रेग्यूलर लिया था एडमिशन

बरेली कॉलेज में रेग्यूलर एडमिशन लेने वाले अनुराग सिंह शहर के किला क्षेत्र के निवासी हैं। अनुराग ने बताया कि उन्होंने बीसीबी में एमएससी सांख्यिकी में एडमिशन लिया था। ऑनलाइन सभी पेपर प्रक्रिया पूरी कर एडमिशन हो गया। फीस काउंटर पर ऑफलाइन फीस भी जमा कर रसीद प्राप्त कर ली। इतना ही नहीं कॉलेज ने रेग्यूलर स्टूडेंट का आई कार्ड भी दे दिया। अब एग्जाम फार्म फिल करने की लास्ट डेट 31 मार्च थी तो वह एग्जाम फार्म फिल करने के लिए मशक्कत करते रहे लेकिन फार्म ही ओपन नहीं हुआ। परेशान होकर वह कॉलेज पहुंचे जहां पर बताया कि आरयू जाना होगा। आरयू गया तो वहां पर भी समस्या का कोई हल नहीं निकला।

क्लासेज भी की अटेंड

शहर की रहने वाली रिया शर्मा ने बरेली कॉलेज से एमएससी सांख्यिकी में रेग्यूलर एडमिशन लिया था। एडमिशन होने के बाद आई कार्ड भी मिल गया। क्लासेस भी अटेंड की लेकिन अब एग्जाम फार्म फिल नहीं हुआ। ऐसे में परेशान होकर रिया ने भी एमजेपीआरयृू तो कभी बरेली कॉलेज प्राचार्य तक के पास चक्कर लगाए लेकिन समस्या का हल नहीं निकल सका। उनका कहना है कॉलेज की गलती की वजह से उनका एक साल खराब हो जाएगा।

साल होगा खराब

मीरगंज के आरपी डिग्री कॉलेज के बीए की दो छात्राएं लता और ज्योति की भी कॉलेज ने फीस जमा कर ली। फीस रसीद भी दे दी अब एग्जाम फार्म फिल करते समय जब फार्म ओपन नहीं हुए तो पता चला कि सीट लॉक ही कॉलेज ने नहीं की। अब ऐसे में दोनों छात्राएं भटकती रही। बाद में महाविद्यालय प्रशासन ने छात्राओं की फीस रसीद जमा कर उन्हें फीस वापस करने का आशवासन दिया है। वहीं छात्राओं का कहना है कि फीस वापस कराना इश्यू नहीं है इश्यू पूरा वर्ष खराब होने का है।

लास्ट डेट भी निकली

बरेली कॉलेज से रेग्यूलर स्टडी करने वाले अनुराग और रियर एग्जाम फार्म फिल करने के लिए 31 मार्च तक भटकते रहे। लेकिन एग्जाम फार्म फिल नहीं हो सका। इससे परेशान होकर सभी स्टूडेंट्स एमजेपीआरयू तक के चक्कर काट रहे हैं। फिलहाल स्टूडेंट़्स की समस्या का समाधान नहीं हो सका।

आरयू को लिखा लेटर

बरेली कॉलेज प्राचार्य डॉ। अनुराग मोहन ने एमजेपीआरयू परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार सिंह को एक पत्र लिखा है। जिसमें बताया है कि इन दोनों स्टूडेंटस के फ्यूचर को देखते हुए इनके फार्म ओपन कर दिए जाएं। दोनों ही स्टूडेंट्स ने फीस जमा ऑफलाइन कर दी थी इनकी सीट लॉक करने में कॉलेज क्लर्क की गलती हुई उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी कर दी गई है। इसीलिए दोनों स्टूडेंट्स को भविष्य को देखते हुए फार्म फिल करने की अनुमति दे दी जाए।

नोट: अभी वर्जन प्राचार्य का मिलेगा