- शहर में लगातार अवैध निर्माणों पर बीडीए कर रहा कार्रवाई

- सैटरडे को 4 बड़ी अवैध कॉलोनियों पर बीडीए ने चलाई जेसीबी

बरेली : शहर के अंदर एंट्री करते हुए आपको प्रमुख रोडों की दोनों साइड बड़े निर्माण, कॉलोनियां डेवलप होती नजर आ जाएंगी, लेकिन क्या ये निर्माण बरेली विकास प्राधिकरण यानि बीडीए से स्वीकृत हैं। इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि बीडीए पिछले एक माह से लगातार शहर में हो रहे अवैध निर्माणों पर कार्रवाई कर रहा है। इसी क्रम में सैटरडे को भी बीडीए ने बदायूं रोड पर अवैध रूप से डेवलप हो रही चार निर्माणों पर जेसीबी चलाकर ओनर को नोटिस जारी किया है।

क्या है पूरा मामला

शहर के बदायूं रोड स्थित आजाद पेट्रोल पंप के सामने हाईटेंशन लाइन के पास करीब दस बीघा जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण, आजाद पेट्रोल पंप के ही पास करीब 8 बीघा जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण, बदायूं रोड स्थित ही इंडिया पेट्रोल पंप के पास बब्लू कुमार ने अवैध रूप से 6 बीघा जमीन पर अवैध निर्माण कर लिया था। इसी रोड पर अजय यादव ने अवैध रूप से 7 बीघा जमीन पर अवैध निर्माण किया था जिस पर बीडीए की टीम ने जेसीबी चला दी वहीं संबंधित ओनर्स को नोटिस भी जारी कर दिया है।

समाधान सप्ताह में 4.50 करोड़ की आय

अधिकांश अवैध निर्माणों पर मैप स्वीकृति न होने के कारण बीडीए की ओर से कार्रवाई की जाती है। ऐसे में लोगों को आर्थिक हानि से बचाने के लिए हाल ही में बीडीए ने मैप समाधान सप्ताह आयोजित किया था जिसमें लोगों ने मैप संबंधी दिक्कतों का समाधान कराया इससे बीडीए को 4.50 करोड़ की आय मिली है।

बिना प्राधिकरण से मैप स्वीकृति के अवैध निर्माणों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। व्यापक रूप से अभियान चलाया जाएगा। लोगों से अपील है कि निर्माण से पहले मैप स्वीकृति जरूर कराएं।

जोगिंदर सिंह, वीसी बीडीए