- अवैध निर्माण पर बीडीए कर रहा ताबड़तोड़ कार्रवाई

- बदायूं रोड स्थित 20 व 10 बीघा पर बनी कॉलोनी पर चला बुल्डोजर

बरेली : बरेली विकास प्राधिकरण शहर में हुए अवैध निर्माणों पर पिछले एक माह से लगातार कार्रवाई कर रहा है। इसी क्रम में ट्यूजडे को बदायूं रोड पर अवैध निर्माण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। हंगामे के बीच पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे प्रवर्तन दल ने करीब 30 बीघा जमीन से अवैध निर्माण बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त कराए। सभी निर्माण बीडीए से बिना मैप स्वीकृत कराए हुए थे।

यहां हुई कार्रवाई

बरेली विकास प्राधिकरण के सीनियर इंजीनियर राजीव दीक्षित ने बताया कि बदायूं रोड पर एक निजी स्कूल और आजाद पेट्रोल पंप के बीच बड़ी संख्या में अवैध निर्माण थे। फाइलों की जांच में पता चला कि सत्यपाल सिंह एवं ओम प्रकाश वर्मा आदि करीब 20 बीघा जमीन पर अवैध निर्माण करा रहे थे। चूंकि नक्शा पास नहीं था, इसलिए बीडीए ने इन्हें नोटिस भी दिया हुआ था। बावजूद इसके निर्माण जारी रहा। जिसके बाद ट्यूजडे को टीम ने अवैध निर्माण तुड़वाए। इसी तरह अजय यादव नाम के कालोनाइजर भी करीब 10 बीघा भूमि पर अवैध निर्माण करा रहे थे। सभी के खिलाफ नगर योजना एवं विकास अधिनियम की धाराओं के तहत कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण और विकास कार्य ध्वस्त किया गया।

जारी रहेगा अभियान

बीडीए वीसी जोगेंदर सिंह ने बताया कि शहर में बिना मैप स्वीकृत के जो भी अवैध निर्माण कराए गए हैं उनकी सूची तैयार है, टीमें गठित कर अभियान चलाने को आदेशित कर दिया गया है।