- बीडीए अगले हफ्ते लांच करेगा नई गेटबंद टाउनशिप, बेचे जाएंगे ढाई सौ प्लाट

- सेक्टर चार में 112, 162, 200 वर्ग मीटर के होंगे प्लाट, गेटबंद होगी कालोनी

बरेली : रामगंगा नगर आवासीय योजना में प्लाटों की तेज हो रही मांग के चलते अब बीडीए अलकनंदा हाईटेक टाउनशिप लेकर आ रहा है। अगले हफ्ते इस हाईटेक टाउनशिप की लां¨चग होगी। यह टाउनशिप हरियाली से भरी होगी। गेटबंद कालोनी में मध्यम आकार के प्लाटों की बिक्री की जाएगी।

प्लॉट्स की बढ़ी डिमांड

बरेली विकास प्राधिकरण अपनी महत्वाकांक्षी रामगंगा नगर आवासीय योजना को विकसित कर रहा है। इसमें तीन गेटबंद कालोनियों गंगा, नर्मदा और कावेरी तैयार की जा रही हैं। तीन कालोनियों में प्लाटों की बिक्री बीडीए ने कर दी है। कालोनियां लांच करते ही प्लाटों की तेजी से मांग बढ़ी है। तमाम आवेदनकर्ताओं को इनमें प्लाट नहीं मिल पाए हैं। बढ़ती मांग के चलते बीडीए अब अलकनंदा कालोनी लेकर आ रहा है। यह कालोनी योजना के सेक्टर चार में ठीक कावेरी कालोनी के सामने तैयार की जा रही है। अगस्त के पहले हफ्ते में ही इस कालोनी को भी लांच कर दिया जाएगा। पहली योजनाओं में जो लोग रह गए हैं, वह भी अलकनंदा कालोनी के लिए आवेदन कर सकेंगे।

मीडियम साइज के होंगे प्लॉट

अलकनंदा टाउनशिप में मध्यम आकार के प्लाट होंगे, जिस कारण कई लोग अपने घर के ख्वाब को पूरा कर सकेंगे। इस टाउनशिप में कुल 250 प्लाट रखे गए हैं, जो 112, 162 और 200 वर्ग मीटर आकार के होंगे। इनकी कीमत भी 23 हजार रुपये वर्ग मीटर ही रखी गई है।

तीन बड़े पार्क, चौड़ी सड़कें

अलकनंदा टाउनशिप में ढाई सौ प्लाटों के साथ ही तीन बड़े पार्क भी दिए हैं, जो वहां काफी हरियाली फैलाएंगे। इसके साथ ही सड़क के बीच में डिवाइडर में भी पौधारोपण किया जाएगा। वही, इस कालोनी की सड़कें 30 और 24 मीटर की होंगी, जहां लोग आसानी से आ जा सकेंगे। इसके साथ ही सभी लाइनें भूमिगत होंगी और सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

रामगंगा नगर आवासीय योजना की गेटबंद कालोनियों में प्लाट खरीदने के लिए शहरवासियों का खासा रुझान है। बढ़ती मांग के चलते अगस्त के पहले हफ्ते में ही अलकनंदा हाईटेक कालोनी की लां¨चग की जा रही है। जो लोग तीन कालोनियों में प्लाट नहीं ले पाए, वह इसमें आवेदन कर सकते हैं।

जो¨गदर सिंह, उपाध्यक्ष, बीडीए