- बीडीए रामगंगा नगर आवासीय योजना से हटा रहा कब्जेदारों को

- वेडनसडे से शुरू होना था अभियान, नहीं मिल पाया पुलिस बल

बरेली : रामगंगा नगर आवासीय योजना में आशियाने का सपना देखने वालों को एक बार फिर इंतजार करना पड़ेगा। बरेली विकास प्राधिकरण की महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट रामगंगा आवासीय योजना की जमीन खाली नहीं हो पाई है। बुधवार से जमीन को खोली कराने के लिए अभियान शुरू होना था जो पुलिस फोर्स न मिलने की वजह से चला नहीं है।

बीडीए पहुंचा, खाकी नदारद

अतिक्रमण अभियान की वजह से बीडीए को पुलिस बल नहीं मिल सका। इसलिए 45 मीटर चौड़ी सड़क के निर्माण नहीं करवाए गए। इसके स्थान पर साइंस पार्क की बाउंड्रीवॉल तैयार कराने के लिए जेसीबी लगाकर बीडीए ने खुद ही कुछ अवैध निर्माण हटाए हैं। बीडीए के मुख्य अभियंता रमेश कुमार जायसवाल समेत अधिकारियों की टीम मौके पर भी पहुंची थी। उनका कहना है कि पुलिस फोर्स न मिलने की वजह से अभियान गुरुवार से शुरू किया जाएगा।

यह बना मुसीबत

बीडीए की रामगंगा नगर आवासीय योजना बीसलपुर रोड पर बसाई जा रही है। बीसलपुर से डोहरा रोड को मिलाने के लिए 45 मीटर चौड़ी सड़क निर्माण से पहले रोड किनारे अतिक्त्रमण हटाने के लिए बीते सप्ताह में लाल निशान लगाने पर लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। यहां अधिकारियों से अभद्रता की गई। बीडीए उपाध्यक्ष दिव्या मित्तल ने डीएम नितीश कुमार और एसएसपी शैलेश पांडेय को पत्र लिखकर महिला पुलिसबल और पीएसी मांगी थी।

अभियान के लिए पुलिस फोर्स नहीं मिला है। प्राधिकरण ने जेसीबी से खुद की कुछ अवैध निर्माण हटाए हैं। पुलिस फोर्स मिलने पर अभियान चलेगा।

दिव्या मित्तल, वीसी बीडीए