-नकल विहीन परीक्षा को दो स्तरों से होगी निगरानी

-कोविड प्रोटोकाल के साथ ही मिलेगा प्रवेश

30 जुलाई को आयोजित होगी परीक्षा

20 सेंटर्स बरेली में बनाए गए

12,908 कैंडिडेट्स हैं बरेली में रजिस्टर्ड

02 पालियों में कराया जाएगा एग्जाम

बरेली: बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इसके लिए बरेली व मुरादाबाद मंडल के नौ जिलों में 130 परीक्षा केंद्रों को निर्धारित किया गया है। जहां लगभग 53 हजार कैंडिडेट्स परीक्षा देंगे। बरेली जिले में 28 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसमें 12,908 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा 30 जुलाई को आयोजित की जाएगी।

दो पालियों में होगी परीक्षा

जिले में आयोजित होने वाली बीएड प्रवेश परीक्षा में इस बार परीक्षार्थियों की संख्या पिछले वर्ष की तुलना में बढ़ी है। कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए मुख्यालय के 20 किमी। की परिधि के स्कूलों को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा समन्वयक व रुहेलखंड विश्वविद्यालय में शिक्षा विभाग के प्रो। केके चौधरी ने बताया कि नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए दो स्तरों पर निगरानी की जाएगी। एक ओर जहां परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी से परीक्षार्थियों पर निगाह रखी जाएगी तो वहीं दूसरी ओर लखनऊ विश्वविद्यालय में बने केंद्रीय निरीक्षण कक्ष से परीक्षा केंद्रों की निगरानी होगी। बताया कि दो पालियों में परीक्षा 30 जुलाई को आयोजित की जाएगी।

फेस बायोमैट्रिक से लगेगी हाजिरी

सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की हाजिरी फेस बायोमैट्रिक से ली जाएगी। ताकि कोई परीक्षार्थी अपनी जगह किसी ओर से न बैठा सके। परीक्षा समन्वयक ने बताया कि संक्रमण के लिहाज से अगर किसी परीक्षार्थी का तापमान सामान्य से अधिक होगा तो उसे आइसोलेटेड कक्ष में बैठाकर परीक्षा दिलाई जाएगी।