-फ्लैग ऑफ होते ही पार्टिसिपेंट्स साइकिल की पैडल मारकर दिया कोरोना वैक्सीनेशन कराने का संदेश

-मंच पर कल्चरल प्रोग्राम ने बांधा समां, पार्टिसिपेंट्स ने इवेंट को सराहा

बरेली: सुहाना मौसम, आसमान में छाए बादल, हवा के हल्के झोकों की सिरहन, काउंटर्स पर पार्टिसिपेंट्स की भीड़, फ्लैग ऑफ होते ही साइकलिंग का दौर और जोश जुनून से लबरेज सैकड़ों बरेलियंस ने फ्राइडे को बाइकथॉन को सक्सेज बनाया। मौका था बाइकथॉन सीजन-13 का। जहां बरेलियंस को कोरोना वैक्सीनेशन के प्रति अवेयर करने और साइक्लिंग कर इम्यूनिटी को बूस्ट करने के लिए अवेयर किया। बाइकथॉन रैली का फ्लैग ऑफ एसबीआई के डीजीएम बरेली जोन पीसी बरोड़ और दैनिक जागरण के जीएम डॉ। मुदित चतुर्वेदी ने सुबह साढे़ सात बजे किया।

मुकाम पर पहुंचाया इवेंट

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के मेगा इवेंट बाइकथॉन को साइक्लिस्ट्स ने मुकाम तक पहुंचाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। फ्लैग ऑफ से घंटे भर पहले स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में ही किट और रजिस्ट्रेशन काउंटर पर भीड़ दिखाई दी।

रंगारंग रही परफार्मेस

कार्यक्रम में पहुंचने वाले गेस्ट का मंच पर सम्मान हुआ, उसके बाद चीफ गेस्ट मेयर डॉ। उमेश गौतम, गेस्ट ऑफ ऑनर एसएसपी रोहित सिंह सजवाण और दैनिक जागरण के जीएम डॉ। मुदित चतुर्वेदी ने लकी ड्रॉ निकाला। लकी ड्रॉ में सबसे पहले कॉन्सोलेशन प्राइज निकाला। उसके बाद साइकिल का लकी ड्रॉ निकाला जिसमें फ‌र्स्ट विनर अल्तमश रहे। सेकेंड विनर निखिल और थर्ड साइकिल के विनर हसंराज यादव रहे। इस दौरान शिवा और नताशा ने डांस परफॉर्मेस देकर दर्शकों को मन मोह लिया। तो वहीं गोविंद ने भी डांस परफार्मेंस दी।

यह रहे साइकिल विनर्स

फ‌र्स्ट विनर : अल्तमश

सेकेंड विनर : निखिल

थर्ड विनर : हसंराज यादव

फ्राइडे बना फन डे

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट बाइकथॉन सीजन-13 के जरिए हर एज ग्रुप को फ्राइडे को एक कॉमन ट्रैक दिया। एज की लिमिट को तोड़कर बाइकथॉन ने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि दिल में जज्बा व जुनून हो तो किसी भी टास्क को पूरा करना आसान हो जाता है। बाइकथॉन के दौरान छोटे-छोटे बच्चे जहां रैली को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए उतावले दिखे। वहीं बजुर्गों में उत्साह देखते ही बन रहा था। बाइकथॉन के इस महाकुंभ में युवाओं के साथ बुजुर्गो ने भी इस कोरोना काल में लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति अवेयर करते हुए बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। हालांकि इस दौरान कोविड गाइडलाइन का खास ख्याल भी रखा गया। बाइकथॉन में पार्टिसिपेट कर रहे लोगों ने 10 किलोमीटर की साइक्लिंग को अचीव करने के लिए पैडल मारना शुरू कर दिया। साइकिल की चेन उतरी गिरे पड़े, चोटिल हुए फिर भी हिम्मत नहीं हारी। सैकड़ों की संख्या में लोगों को साइकलिंग करते देख रोड से गुजर रहे राहगीरों के पांव भी थम गए।

कोरोना काल में अगर इम्यूनिटी बढ़ी हुई है तभी हम सुरक्षित हैं। लेकिन अगर हम साइक्लिंग नहीं करेंगे तो इम्यूनिटी कैसे बढे़गी। तीसरी लहर उनके लिए नहीं आएगी जो साइकिल चलाते रहेंगे और दैनिक जागरण आई नेक्स्ट का धन्यवाद करते रहेंगे। क्योंकि आईनेक्स्ट हर साल आपको साइक्लिंग के लिए प्रेरित करता है कि अपनी सेहत का ख्याल रखिए।

डॉ। उमेश गौतम, मेयर

-आई नेक्स्ट की तरफ से आर्गेनाइज बाइकथॉन इवेंट वाकई बहुत शानदार है। फिजिकली फिट रहना है तो साइक्लिंग जरूर करें। साइक्लिंग करने से समय भी बचता है। साइक्लिंग करने से सेहत के साथ पर्यावरण को भी फायदा है, इसीलिए हम सभी को साइक्लिंग जरूर करना चाहिए।

रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी बरेली

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की तरफ से आयोजित बाइकथॉन सीजन-13 के माध्यम से एक बार फिर बरेलियंस को साइक्लिंग के लिए अवेयर किया गया। ताकि हम सभी साइक्लिंग करें और अपनी इम्यूनिटी को बेहतर रखें। क्योंकि इस कोरोना काल में अपनी इम्यूनिटी बेहतर रखना सबसे ज्यादा जरूरी है।

डॉ। मुदित चतुर्वेदी, जनरल मैनेजर दैनिक जागरण

लोगों की फिटनेस और पर्यावरण संरक्षण के लिए दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की यह मुहिम बहुत अच्छी है। इससे अवेयर होकर सभी लोग डेली साइक्लिंग करें, इससे उनकी इम्युनिटी इंप्रूव होगी, जिससे कोरोना से भी बच सकते हैं। इस शानदार इवेंट के लिए दैनिक जागरण आई नेक्स्ट को बहुत-बहुत बधाई।

एसके अग्रवाल, मैनेजर सेल्स, एलआईसी

बाइकथॉन का आयोजन बहुत अच्छा रहा। इससे लोग अपनी सेहत के प्रति अवेयर होंगे। पर्यावरण संरक्षण में भी इससे काफी मदद मिलेगी। साइक्लिंग को अपने डेली रूटीन में शामिल करना सेहत के लिए भी जरूरी है।

प्रकाश चंद्र बरोड़, डीजीएम एसबीआई बरेली जोन

कहते हैं हेल्थ इज वेल्थ। सभी को योगा, साइक्लिंग और व्यायाम करते रहना चाहिए। लोगों को अपनी सेहत के प्रति अवेयर करने के लिए दैनिक जागरण आई नेक्स्ट को धन्यवाद।

डॉ। महेंद्र सिंह बासु

हेल्थ के प्रति लोगों को अवेयर करने के लिए बाइकथॉन का आयोजन दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की सराहनीय मुहिम है। सभी को डेली साइकिल चलानी चाहिए। इस आयोजन के लिए दैनिक जागरण आई नेक्स्ट को बहुत-बहुत बधाई।

डॉ। विमल भारद्वाज, अध्यक्ष आईएमए

लोगों को फिटनेस के प्रति अवेयर करने के लिए बहुत अच्छा इवेंट रहा। इस तरह के इवेंट शहर में होते रहने चाहिए, इससे लोगों को खुद को फिट रखने की प्रेरणा मिलती है। इसके लिए दैनिक जागरण आई नेक्स्ट बधाई का पात्र है।

वीके मिश्रा, प्रिंसिपल डीपीएस

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की ओर से हर साल होने वाला बाइकथॉन इस बार भी पूरी तरह सफल रहा। इस आयोजन के जरिए पूरे शहर को फिटनेस को लेकर मैसेज दिया गया वह सराहनीय है।

अंकित सहगल, बीएल एग्रो

कोरोना काल में बाइकथॉन के जरिए लोगों को अपनी सेहत के लिए अवेयर करने का जो प्रयास किया गया वह सराहनीय है। साइक्लिंग करना हमारी सेहत के साथ पर्यावरण के लिए भी अच्छा है।

रिषभ मिश्रा, स्क्वारल एंड नट्स

बाइकथॉन में सभी ने सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो किया। कोरोना काल में इम्यूनिटी इंप्रूव करने के लिए इस तरह के आयोजन से लोगों को प्रेरणा मिलती है। इवेंट काफी सराहनीय रहा।

अरविंद गंगवार, गूंज रेस्टोरेंट

-बाइकथॉन इवेंट फिटनेस के लिए ही नहीं सेलिब्रेशन के लिए अच्छा प्लेटफार्म है। हम सभी को साइक्लिंग करना चाहिए। साइक्लिंग करने से हम अपने स्वास्थ्य को बेहतर रख सकते हैं।

दीपिका, टीचर

मैं दूसरी बार दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के इवेंट बाइकथॉन में पार्टिसिपेट कर रहा हूं। आईनेक्स्ट न्यूज पेपर यूथ के लिए बेस्ट पेपर है। इवेंट में आकर काफी अच्छा लगा.

डॉ। रवि सक्सेना

हेल्थ के लिए और एंज्वॉमेंट के लिए बाइकथॉन इवेंट बहुत ही शानदार इवेंट है। इस इवेंट में हर एज ग्रुप को प्लेटफार्म मिलता है यह बेहतर बात है।

फरजस कौर, स्टूडेंट

-बाइकथॉन इवेंट सेहत के लिए बहुत ही बेहतर है। मैं तो इसमें पार्टिसिपेट करने के लिए काफी समय से बेताब था। आज मेरा गिफ्ट निकला है।

जसविंदर सिंह सोढ़ी, स्टूडेंट

-मैं तो पिछली बार भी बाइकथॉन इवेंट में पार्टिसिपेट करना चाहती थी, लेकिन किसी कारण नहीं कर पाई। यूपीएससी की तैयारी कर रही हूं लेकिन साइक्लिंग फिटनेस के लिए सबसे बेहतर है।

शिवाली, स्टूडेंट

-मुझे साइक्लिंग का काफी शौक है। पिछली बार भी मैंने पार्टिसिपेट किया था। अच्छा लगता है साइक्लिंग करके। साइक्लिंग करने से हेल्थ फिट रहती है।

जीत सोढ़ी, स्टूडेंट

-मैं शुगर मिल से रिटायर्ड हूं, साइक्लिंग आज भी कर रहा हूं। फिट रहने के लिए डेली 10 किलोमीटर साइक्लिंग करता हूं। सभी साइक्लिंग करना चाहिए। ताकि खुद को फिट रख सकें।

राजपाल सिंह, सीनियर सिटीजन

-मैं हर बार दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के इवेंट में पार्टिसिपेट करती हूं। कोरोना के इस दौर में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए साइक्लिंग के प्रति अवेयर करने का बेहतर तरीका है।

राशि पाराशरी, समाजसेवी

यह हैं साइकिल विनर

मैं बाइकथॉन इवेंट में पार्टिसिपेट करने आया तो मुझे उम्मीद नहीं थी कि साइकिल जीत पाउंगा। लेकिन जीत गया हूं, अब मुझे बहुत ही अच्छा लग रहा है। मैं खजुरिया स्कूल का स्टूडेंट हूं।

अल्तमश, फ‌र्स्ट विनर

-दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के बाइकथॉन इवेंट में आकर बहुत ही अच्छा लगा। मैं तो काफी इंतजार करता हूं इस इवेंट के आने का। मेरी साइकिल लकी ड्रॉ में निकली मुझे बहुत ही खुशी हो रही है।

निखिल, सेकेंड विनर

-बाइकथॉन इवेंट में आकर तो अच्छा लगा ही लेकिन मेरी लकी ड्रॉ में साइकिल निकली तो मेरी खुशियां दोगुनी और हो गई। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट का इवेंट बहुत ही शानदार रहा।

हंसराज यादव, थर्ड विनर

------------------

-फ्रेंड ने बाइकथॉन के बारे में बताया था, मैं पहली बार रैली में शामिल होने के लिए आया हूं। लेकिन इस इवेंट में शामिल होकर काफी अच्छा लगा।

निशित पटेल, स्टूडेंट

-दूसरी बार बाइकथॉन इवेंट में पार्टिसिपेट करने के लिए आया हूं। बहुत अच्छा लगता है इस इवेंट में आकर। पिछली बार शामिल हुआ इवेंट में तो इस बार भी मैं इस इवेंट के लिए इंतजार कर रहा था।

अमन पटेल, स्टूडेंट

-बाइकथॉन साइकिल रैली दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के इस इवेंट का शहर में अलग ही क्रेज होता है। इस साइकिल रैली में हर एज ग्रुप वालों को एक प्लेटफार्म पर आने का भी मौका मिलता है। साथ ही कहीं न कहीं हेल्थ को अवेयर करने वाला इवेंट हैं।

विनीत सक्सेना