-फ‌र्स्ट पाली में 1302 व सेकेंड पाली में 1292 कैंडिडेट्स ने छोड़ा एग्जाम

-एग्जाम सेंटर्स पर परीक्षार्थियों को दी गई कोविड सुरक्षा किट

28 एग्जाम सेंटर्स पर जिले में हुई बीएड प्रवेश परीक्षा

12908-परीक्षार्थी थे रजिस्टर्ड

2-पालियों में हुई परीक्षा

1302-फ‌र्स्ट पाली में रहे अब्सेंट

1292-सेंकेंड पाली में रहे अब्सेंट

2-घंटा पहले दिया गया परीक्षा के लिए प्रवेश

बरेली : यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा फ्राइडे को शांतिपूर्वक निपटी। परीक्षार्थियों को केन्द्र पर दो घंटा पहले ही प्रवेश दिया गया। प्रवेश से पहले सभी परीक्षार्थियों को लखनऊ विवि की तरफ से कोविड किट भी मुहैया कराई गई। हालांकि इस दौरान कोविड गाइड लाइन को फॉलो कराने के लिए कोशिश तो की गई लेकिन परीक्षार्थियों की संख्या जैसे ही बढ़ी वैसे ही सोशल डिस्टेंसिंग भूल गए। परीक्षा केन्द्र के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

केन्द्र पर रही कड़ी निगरानी

परीक्षा देने के लिए केन्द्र पर पहुंचे सभी परीक्षार्थियों को कोविड रोधी किट दी गई। किट में फेस शील्ड, दो पालियों के लिए दो मास्क, सीट और अन्य किसी चीज को साफ रखने लिए नैपकिन, सैनिटाइजर आदि शामिल था। परीक्षा के नोडल अधिकारी व विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ। राजीव कुमार चौधरी ने बताया कि नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए दो स्तरों पर निगरानी की गई। एक ओर जहां परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी से परीक्षार्थियों पर निगाह रखी गई तो वहीं दूसरी ओर लखनऊ विश्वविद्यालय में बने केंद्रीय निरीक्षण कक्ष से परीक्षा केंद्रों की निगरानी करते रहे। परीक्षार्थियों को डिस्पोजल स्ट्रिप भी दी गई।

बरेली-मुरादाबाद मंडल में थे 130 सेंटर्स

बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए बरेली व मुरादाबाद मंडल के नौ जिलों में 130 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जहां करीब 53 हजार परीक्षार्थी रजिस्टर्ड थे। जबकि बरेली में कुल 28 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई। इसमें 29,808 परीक्षार्थी रजिस्टर्ड थे। वहीं जिम्मेदारों की मानें तो कोविड के चलते इस बार परीक्षा केन्द्र 20 किलोमीटर की परिधि में ही रखे गए थे। परीक्षार्थियोंकी उपस्थिति फेस बायोमैट्रिक से लगाई गई।

ऑटो वालों ने की मनमानी

परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र पहुंचने की जल्दी थी ऐसे में ऑटो वालों ने भी खूब मनमाने रेट वसूले। शाम को एग्जाम छूटते समय भी एक साथ जाम जैसी स्थिति बन गई। हालांकि मौके पर पुलिस को जाम खुलवाने के लिए लगना पड़ा तब कहीं जाकर जाम से मुक्त मिली।

-बीएड एंट्रेंस एग्जाम देने के लिए आई थी, एग्जाम से पहले कोविड रोधी किट भी मिली। एग्जाम अच्छा रहा बस अब रिजल्ट का इंतजार है। रिजल्ट अच्छा रहे।

रोली, फरीदपुर

-एग्जाम पेपर काफी ईजी था, इस बार मेरी तैयारी भी अच्छी थी। लेकिन अब रिजल्ट जल्दी आ जाए। ताकि समय से एडमिशन करा सकूं।

आरती, कुतुबखाना