- कमिश्नरी सभागार में हुई स्मार्ट सिटी की बैठक

बरेली : शहर के बढ़ते प्रदूषण की रोकथाम के लिए स्मार्ट सिटी में अब पब्लिक बाइक शेयरिंग सिस्टम के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। फ्राइडे को कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग में तमाम प्रस्तावों पर चर्चा की है। पीपीपी मॉडल पर पब्लिक बाइक शेयरिंग सिस्टम के प्रस्ताव पर सहमति बनी है। जीआईसी ग्राउंड में ऑडिटोरियम भी तैयार किया जाएगा।

बैठक में हुई चर्चा

कमिश्नर सभागार में स्मार्ट सिटी को लेकर बैठक में तमाम बिंदुओं पर चर्चा की गई। शहर में पब्लिक बाइक शेयरिंग सिस्टम को पीपीपी मॉडल पर देने और बरेली स्मार्ट सिटी लिमिटेड 8 स्थान इस प्रोजेक्ट पर देने पर रजामंद हुआ। जीआईसी ग्राउंड में ऑडिटोरियम बनाने पर चर्चा हुई। इस प्रोजेक्ट में 30 करोड़ रुपए खर्च होंगे। नगर निगम की लाइब्रेरी को डिजिटल बनाने पर सहमति बनी। कुतुबखाना घंटाघर और मोती पार्क का नवीकरण करने का प्रस्ताव मंजूर हो गया। स्मार्ट सिटी बरेली के महाप्रबंधक संजय सिंह चौहान ने बताया कि तमाम प्रोजेक्ट पर चर्चा की गई है। ऑडिटोरियम, घंटाघर का नवीकरण और पब्लिक बाइक शेयरिंग सिस्टम सहित तमाम बिंदुओं पर चर्चा की गई।

पीपीपी मॉडल पर बनेंगे 8 स्टेशन

स्मार्ट सिटी के पब्लिक बाइक शेयरिंग सिस्टम प्रोजेक्ट को पीपीपी मॉडल पर देने का फैसला लिया गया है। बरेली स्मार्ट सिटी में जो भी प्रोजेक्ट कंपनी लेगी उसको एबीडी एरिया में 8 स्थान दिए जाएंगे। इसके बाद शहरवासियों को साइकिल मिलनी शुरू हो जाएंगी।

8 डॉकिंग स्टेशन 80 साइकिल स्टेंड

पब्लिक बाइक शेयरिंग सिस्टम के तहत गांधी उद्यान, चौकी चौराहा, पटेल चौक, सेटेलाइट बस स्टैंड, विकास भवन, नूरी मस्जिद, रेलवे स्टेशन, अक्षय विहार और कुतुबखाना चौक का चयन किया है। इन डॉकिंग स्टेशन पर 10-10 साइकिल स्टैंड भी पीपीपी मॉडल पर तैयार होंगे।

स्मार्ट सिटी के एबीडी एरिया को स्मार्ट बनाने पर काम हो रहा है। पब्लिक बाइक शेयरिंग सिस्टम वाले प्रोजेक्ट को पीपीपी मॉडल पर शुरू करने का फैसला लिया है। ऑडिटोरियम भी बनाया जाएगा।

अभिषेक आनंद, सीईओ स्मार्ट सिटी बरेली