-व‌र्ल्ड ब्लड डोनर डे पर आईएम और डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल ब्लड बैंक में 111 लोगों ने ब्लड किया डोनेट

बरेली : किसी भूखे को रोटी खिलाना या फिर राशन देना भी एक दान है लेकिन किसी को अपना खून देकर उसकी जान बचाना महादान कहलाता है। मंडे को व‌र्ल्ड ब्लड डोनर डे पर ब्लड देकर कई लोग महादानी बने। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन यानि आईएमए ब्लड बैंक, जिला अस्पताल समेत कई जगह ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया, जहां लोगों ने ब्लड डोनेट किया। डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल और आईएमए ब्लड बैंक में लोगों ने

जिला अस्पताल में 46 लोगों ने किया ब्लड डोनेट

जिला अस्पताल में बने ब्लड बैंक में कोरोना के चलते ब्लड यूनिट का टोटा हो गया था। वहीं इमरजेंसी केसेस में लगातार बिना डोनर के ब्लड भी मरीजों को दिया जा रहा था। संडे को बैंक में महज 26 यूनिट ही ब्लड रिजर्व था, मंडे को सुबह से ही ब्लड डोनेट करने वाले कैंप में पहुंचे और शाम तक 46 लोगों ने ब्लड डोनेट किया, जिससे बैंक में 72 यूनिट ब्लड रिजर्व हो गया।

आईएमए कैंप में 65 यूनिट ब्लड हुआ डोनेट

शहर की बड़ी ब्लड बैंक में शुमार आईएमए ब्लड बैंक में ब्लड डोनेशन पखवाड़ा मंडे से शुरू हो गया है जो कि 20 जून तक चलेगा। मंडे को यहां कैंप में 65 महादानियों ने ब्लड डोनेट किया। ब्लड बैंक प्रभारी डॉ। अंजू उप्पल ने ब्लड डोनेट करने वाले लोगों का आभार व्यक्त किया।

मेरा रेयर ब्लड ग्रुप है, इसलिए करूंगा

जिला अस्पताल में कार्यरत प्राइम क्लीनिंग स्टाफ संजीव शर्मा ने जिला अस्पताल में ब्लड डोनेट किया। उन्होंने बैंक प्रभारी से कहा कि मेरा ओ निगेटिव ब्लड ग्रुप है, अक्सर जरुरतमंदों को तमाम प्रयासों के बाद भी इस गु्रप का ब्लड नहीं मिल पाता इसलिए मैं ब्लड डोनेट करने आया हूं कि किसी एक ही जान मेरे इस प्रयास से बच सके।