-बीएसए ने एबीएसए की साप्ताहिक बैठक में दिए जरूरी दिशा निर्देश

>,BAREILLY :

बीएसए ने मंडे को एबीएसए की साप्ताहिक समीक्षा बैठक की। बैठक में बीएसए तनुजा मिश्रा ने सभी एबीएसए से दस बिन्दुओं पर बिन्दुवार समीक्षा मांगी। उन्होंने समय पर सभी कार्य पूरे करने के भी निर्देश दिए। बैठक में एबीएसए भोजीपुरा अनुपस्थित रही। उनकी तरफ से कोई प्रतिनिधि भी नहीं पहुंचा। जिसका बीएसए ने तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण देने को कहा है।

दस बिन्दुओं पर मांगा जवाब

-बैठक में बीएसए ने विकास खंड क्षेत्र के स्कूल्स में निशुल्क यूनिफॉर्म क्रय के संबंध में जानकारी मांगी है कि कितने महिला स्वयं सहायता समूह काम कर रही है।

-ग्राम शिक्षा निधि से अकाउंट में विद्यालयों की पुताई की धनराशि माह मार्च में भेजी जा चुकी है। 1 जुलाई से पूर्व अपने विकास खंड क्षेत्र के स्कूल्स की पुताई कराना सुनिश्चित करें।

-कक्षा पांच और आठ के उत्तीर्ण बच्चों के प्रवेश की सूचना माह की पांच तारीख से पूर्व उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

-पूर्व में निशुल्क यूनिफॉर्म वितरण का उपभोग सर्टिफिकेट उपलब्ध न कराने वाले एबीएसए को तुंरत सर्टिफिकेट उपलब्ध कराने के निर्देश। इसके साथ ही सहायता प्राप्त, राजकीय, मदरसा और समाज कल्याण के विद्यालयों को निशुल्क यूनिफॉर्म वितरण के मांग पत्र प्राप्त कर ऑफिस में उपलब्ध कराने को कहा।

-1 जून से कांधरपुर गोदाम से 25 जून तक निशुल्क पाठ्य पुस्तकें प्राप्त कर दो जुलाई तक हर हाल में सभी एबीएसए वितरित कराना सुनिश्चित करें।

-एबीएसए अपने विकास खंड क्षेत्र के टीएलएम क्रय सामग्री आदि का उपभोग प्रमाण पत्र प्रत्येक दशा में अगली बैठक में सम्मलित करना सुनिश्चित करें।

-वर्ष 2017-18 में बीआरसी, एनपीआरसी और एसएमसी के अकाउंट में उपलब्ध कराई गई धनराशि और खर्च की गई धनराशि का उपभोग प्रमाण पत्र निर्धारित प्रारूप पर भरकर तुरंत ऑफिस में जमा करें।

-आईजीआरएस पर लंबित शिकायतों को 15 दिन में प्राथमिकता से निपटाने को कहा।

-एसएमसी प्रशिक्षण का अभिलेखीयकरण एक सप्ताह के अंदर ऑफिस में तुंरत उपलब्ध कराएं।

-शिक्षा मित्र और अनुदेशक के मानदेय का बिल सहित हर हाल में माह की 25 तारीख तक ऑफिस में जमा करना सुनिश्चत करें।