- शासन ने 4.3 किलोमीटर सड़क के चौड़ीकरण व सु²ढ़ीकरण के लिए दी स्वीकृति

- 38.87 करोड़ रुपये का बजट मंजूर, बरेली बदायूं कैंट मार्ग का किया जाएगा सुधार

बरेली : लालफाटक से बदायूं रोड जाने वालों के लिच् अच्छी खबर है। अब वहां गड्ढों भरी सड़क से परेशान नहीं होना पड़ेगा। उनकी राह आसान करने के लिए शासन ने सड़क के चौड़ीकरण व सु²ढ़ीकरण को मंजूरी दे दी है। जल्द पीडब्ल्यूडी सड़क निर्माण शुरू कराएगा।

जल्द शुरू होगी ट्रेंडर प्रक्रिया

शहर से बदायूं जाने के लिए दो प्रमुख मार्ग हैं, एक चौपुला पुल होते हुए और दूसरा लालफाटक रेलवे क्रा¨सग होकर। चौपुला चौराहा पर पुल के निर्माण के चलते बीते कुछ समय से सभी वाहन लालफाटक क्रा¨सग होकर रामगंगा पुल से बदायूं की ओर निकल रहे हैं। जहां लालफाटक पुल समाप्त होता है, उसके आगे से रामगंगा पुल से पहले तक सड़क बेहद खराब हो चुकी है। करीब 4.3 किलोमीट लंबी सड़क पर गहरे गड्ढे हो गए हैं, जिस कारण वाहन डोल रहे हैं। वाहनों के डोलने के चलते वहां हादसे का खतरा बना रहता है। कुछ समय पहले पीडब्ल्यूडी ने सड़क के चौड़ीकरण व सु²ढ़ीकरण के लिए 38.87 करोड़ रुपये का एस्टीमेट तैयार किया था। इसमें बिजली की लाइनों, पोल के साथ ही पेड़ों को भी शिफ्ट करने का एस्टीमेट शामिल है। शासन ने सड़क के एस्टीमेट में स्वीकृति की मुहर लगा दी है। अब पीडब्ल्यूडी सड़क निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू करेगा।

शहर से बदायूं को जाने वाला यह अहम मार्ग है। इस सड़क को फोरलेन करने के साथ ही सुधार करने के लिए लंबे समय से प्रयास किया जा रहा था। अब शासन ने स्वीकृति दी है। जल्द सड़क का निर्माण शुरू कराया जाएगा।

हरवंश सिंह, अधिशासी अभियंता, पीडब्ल्यूडी