- स्कूल ने जमीन पर कब्जा कर बना लिया था ऑडीटोरियम और बस स्टैंड

- ढाई हजार वर्ग मीटर भूमि पर अवैध रूप से चल रहा था प्रियदर्शी स्कूल

- बीडीए ने करीब 35 करोड़ रुपये की नौ हजार वर्ग मीटर भूमि मुक्त कराई

बरेली : शहर में बरेली विकास प्राधिकरण यानि बीडीए की जमीन पर कब्जा करने वालों की अब खैर नहीं है। वजह है कि लगातार बीडीए की ओर से अवैध कब्जेदारों पर कार्रवाई की जा रही है। ट्यूजडे को रामगंगा नगर आवासीय योजना में प्राधिकरण की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों के खिलाफ बीडीए का बुलडोजर जमकर गरजा। राधा माधव स्कूल, प्रियदर्शी स्कूल और एक अन्य स्थान पर किए गए अवैध निर्माण को ढहा दिया गया। दोपहर बाद तक चली कार्रवाई में करोड़ों रुपये की प्राधिकरण की जमीन को कब्जा मुक्त करा लिया गया।

इन पर हुई कार्रवाई

बीडीए वीसी जोगिंदर सिंह ने बताया कि रामगंगा आवासीय योजना के सेक्टर तीन में प्राधिकरण की अर्जित भूमि करीब ढाई हजार वर्ग मीटर भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर स्कूल की प्रबंधक मधु गुप्ता ने प्रियदर्शी विद्या मंदिर जूनियर हाईस्कूल बना लिया था। अवैध निर्माण को ध्वस्त करा दिया गया। इसी प्रकार सेक्टर-12 में राधा माधव पब्लिक स्कूल द्वारा प्राधिकरण की अर्जित भूमि क्षेत्रफल लगभग 5500 वर्ग मीटर पर अवैध कब्जा कर ऑडीटोरियम और बस स्टैंड का निर्माण कर लिया गया था। उसे भी मौके पर पहुंचकर बुल्डोजर ने ध्वस्त कर दिया। इसके साथ ही सेक्टर.08 में लगभग एक हजार वर्ग मीटर भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर भवन व दुकानों का निर्माण करा लिया गया था। टीम ने पहुंचकर वहां भी अवैध निर्माण को ढहा दिया।

35 करोड़ की भूमि कराई कब्जा मुक्त

बीडीए अफसरों के अनुसार ट्यूजडे को हुई कार्रवाई में बरेली विकास प्राधिकरण की करीब नौ हजार वर्ग मीटर भूमि को कब्जा मुक्त कराया। इसकी कीमत करीब 35 करोड़ रुपये हैं। कार्रवाई के दौरान एसई राजीव दीक्षित समेत अन्य स्टाफ मौजूद रहे। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बिथरीचैनपुर पुलिस मौजूद रही।