-सेंट्रल जेल के कैदियों का बायोमेट्रिक व फोटोयुक्त रिकॉर्ड तैयार

-ऑनलाइन पर्ची सिस्टम के तहत मंडे से होगी मुलाकात, डीएम करेंगे शुरुआत

<-सेंट्रल जेल के कैदियों का बायोमेट्रिक व फोटोयुक्त रिकॉर्ड तैयार

-ऑनलाइन पर्ची सिस्टम के तहत मंडे से होगी मुलाकात, डीएम करेंगे शुरुआत

BAREILLY: BAREILLY: मंडे से बरेली की सेंट्रल जेल में बंदियों से परिजनों की मुलाकात ऑनलाइन पर्ची सिस्टम से होगी। सेंट्रल जेल के ख्भ्00 बंदियों का डाटा ऑनलाइन कर दिया गया है। इसके लिए उनके बायोमेट्रिक के साथ फोटो का भी रिकॉर्ड तैयार किया गया है। मंडे को डीएम गौरव दयाल की ऑनलाइन सिस्टम की शुरुआत करेंगे।

ख्भ्00 बंदियों का डाटा फीड

ई-प्रिजन के तहत सूबे की सभी जेलों को ऑनलाइन किया जा रहा है। सूबे में बरेली की डिस्ट्रिक्ट जेल सबसे पहले ऑनलाइन हुई थी। जिसके बाद से सेंट्रल जेल को भी ऑनलाइन की प्रक्रिया चल रही थी। जेल को ऑनलाइन करने का जिम्मा एनआईसी को दिया गया था। एनआईसी की ओर से बायोमैट्रिक सिस्टम के तहत जेल में पहले से बंद ख्भ्00 बंदियों का डाटा फीड कर लिया गया है। इसके अलावा उनके फोटो भी खींच लिए गए हैं। इससे जरूरत पर बंदियों का डॉटा जेल प्रशासन को एक क्लिक में मिल जाएगा।

ऑनलाइन पर्ची से होगी मुलाकात

अभी तक कैदियों से परिजनों की मुलाकात मैनुअल कराई जाती थी लेकिन अब मुलाकात भी ऑनलाइन होगी। अब सेंट्रल जेल में पर्ची सिस्टम से मुलाकात होगी। मुलाकातियों को पहले बंदी का नाम बताना होगा। आपरेटर के नाम फीड करते ही कंप्यूटर में बंदी की पूरी डिटेल डिस्पले हो जाएगी। यही नहीं मुलाकाती का भी नाम, एड्रेस व फोटो ली जाएगी।