-भोजीपुरा पुलिस ने 5 वाहन चोरों को किया गिरफतार

-चोरों के पास से 6 कार व 3 बाइक बरामद

बरेली: दिल्ली एनसीआर से लग्जरी गाडि़यां चोरी कर बरेली में सप्लाई की जा रही थीं। चोरी की गाडि़यों के फर्जी कागजात तैयार कर उन्हें सस्ते दाम में बेच दिया जाता था। पुलिस ने 5 वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है, लेकिन 8 फरार हो गए। उनके पास से चोरी की 6 लग्जरी कार व 3 बाइक बरामद हुई हैं। गैंग का लीडर संभल जिले का है, जो फरार है।

चेचिस नंबर टेंपर्ड करते थे

पुलिस के मुताबिक वाहन चोरों का गैंग दिल्ली, गाजियाबाद से गाडि़यों को चोरी करता है, या फिर अपने साथियों के साथ मिलकर चोरी करवाता है। उसके बाद गाडि़यों के हुलिया से मिलती जुलती गाड़ी की डुप्लीकेट आरसी निकलवा लेते हैं। उसी आरसी के आधार पर चोरी की गाड़ी का फर्जी रजिस्ट्रेशन करा लिया जाता है। डुप्लीकेट नंबर को ही चोरी की गाड़ी की नंबर प्लेट पर लगा दिया जाता था। गाड़ी का चेचिस नंबर भी बदल दिया जाता है। ऐसा करने पर चेकिंग में भी गाड़ी पकड़ी नहीं जाती थी। अब पुलिस नंबर बदलने वाले की भी तलाश कर रही है।

संभल है वाहन चोरी का मेन अड्डा

यूपी का संभल जिला वाहन चोरी के मामले में पहले से ही कुख्यात है। यहां के चोर देश के अलग-अलग हिस्सों से वाहन चोरी करके लाते हैं और जिस एरिया में रहते हैं वहां पुलिस भी जाने से कतराती है। 2 साल पहले भी बरेली पुलिस ने संभल के ही 1 गैंग का खुलासा किया था। इस गैंग ने बरेली के आसपास लग्जरी गाडि़यों को लूटा था। दबिश के दौरान पुलिस पर हमला भी हो गया था। इस बार भी इस गैंग का लीडर संभल का रहने वाला हसीब है। उसके खिलाफ पहले से ही करीब एक दर्जन मामले दर्ज हैं।

प्रधान व प्रॉपर्टी डीलर ने खरीदी कारें

पुलिस के मुताबिक गिरफ्त में आए वाहन चोरों के नाम इब्ने अली निवासी टाह प्यारी, नवाबगंज, नंदराम निवासी मोरानिया इज्जतनगर, अमन कुमार निवासी चावड़ इज्जतनगर, फरहद उर्फ गुड्डू निवासी परतापुर जीवन सहाय इज्जतनगर और अकरम निवासी जाटवपुरा रिठौरा हाफिजगंज है। वहीं फरार हुए आरोपियों के नाम हसीब निवासी डेरा सहाय संभल, महेंद्र सिंह उर्फ पिंकू बिबियापुर भोजीपुरा, देवेश उर्फ डिंपल बिबियापुर भोजीपुरा, प्रेम प्रकाश उर्फ नन्हे नजरगंज बहेड़ी, हाशिम, अजमल निवासी सैदपुर चुन्नीलाल भोजीपुरा, संदीप उर्फ सोनू राठौर स्टेशन रोड नवाबगंज और महेंद्र पुरनापुर बिथरी चैनपुर हैं। हसीब गैंग का सरगना है। कार खरीदने वालों में दो प्रॉपर्टी डीलर व एक प्रधान है। गाडि़यों को 2 से 3 लाख रुपए में बेच दिया जाता था।

वाहन चोरी का गैंग पकड़ा है, जो दिल्ली से वाहन चोरी कर चेचिस टेंपर्ड कर सस्ते दाम में बेच देते थे। फरार सरगना व अन्य की तलाश की जा रही है।

संसार सिंह, एसपी रूरल