- किला पुल के नीचे करीब आठ महीने पहले बनाई गई थी सीसी सड़क

- जलभराव के कारण कोलतार की सड़क नहीं हो पा रही थी कामयाब

बरेली : बारिश में हर साल जलमग्न होने वाली किला पुल के नीचे की सड़क निर्माण में खेल कर दिया गया। लाखों रुपये से बनाई गई सड़क आठ महीने में ही फेल हो गई। कंक्रीट, सीमेंट (सीसी) सड़क उखड़ने लगी है। आने वाले समय में समस्या लौटने के आसार बन गए हैं।

बारिश में हुआ था जलभराव

किला ओवरब्रिज के नीचे दूल्हा मियां मजार से रेलवे क्रा¨सग को जाने वाले मार्ग के एक ओर रेलवे की दीवार है। करीब आठ महीने पहले तक सड़क के हाल काफी जर्जर थे। कई जगह गहरे गड्ढे और सड़क उखड़ी हुई थी। थोड़ी सी बारिश में ही वहां भीषण जलभराव हो रहा था। पानी की निकासी नहीं होने के कारण सड़क बार-बार खराब हो रही थी। इस पर पीडब्ल्यूडी ने वहां कोलतार के बजाय सीसी की सड़क बनाने को एस्टीमेट बनाया। शासन ने करीब तीन सौ मीटर लंबी सड़क बनाने के लिए करीब 40 लाख रुपये स्वीकृत भी कर दिए। सड़क बने अभी आठ माह ही बीते हैं और वह खराब होने लगी है। सड़क की ऊपर सतह कई जगह से उखड़ गई है। कुछ जगह सड़क पर गड्ढे हो गए हैं। इसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने नगर निगम में की, तब उन्हें पता चला कि सड़क पीडब्ल्यूडी की है। फिलहाल सड़क को बनाकर छोड़ने वाले उस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

सड़क निर्माण के दौरान वहां पानी की लाइन लीक होने से सड़क के तीन पैनल में दिक्कत आई थी। इसी वजह से ठेकेदार का भुगतान भी अब तक रोक कर रहा है। उसे नोटिस भी दिया गया है। वह सड़क को बिलकुल ठीक करके देगा।

पीके बांगड़ी, अधिशासी अभियंता