-सीडीओ ने जूम एप के जरिए जाना विकास कार्यो का हाल

बरेली : मुख्य विकास अधिकारी चंद्र मोहन गर्ग ने कहा कि निर्माणाधीन परियोजनाओं को समय पर मानक के अनुसार पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि वर्तमान में करीब दो दर्जन परियोजनाओं का कार्य सम्पन्न हो चुका है, इनमें से अधिकांश का हस्तातंरण भी किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि जनपद में हो रहे समस्त निर्माण कायरें में तेजी लाई गई है। सीडीओ ट्यूजडे को जनपदीय विकास कार्यो की ज़ूम एप के माध्यम से मासिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

प्रगति रिपोर्ट सुधारने के निर्देश

उन्होंने राजकीय पॉलीटेक्निक उम्मेदपुर भुता की कार्यदायी संस्था आवास विकास परिषद की प्रगति रिपोर्ट को सुधारने के निर्देश दिए। उन्होंने कृषि उप निदेशक से कहा कि सोलर फोटो वाल्टिक योजना की प्रगति पर ध्यान दें। साथ ही उन्होने समस्त अधिकारियों से यह भी कहा कि विकास कार्यो में रुचि लेकर उन्हें पूर्ण करने की प्रव्रत्ति को बढ़ावा देने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि कल्यणकारी योजनाओं की प्रगति आख्या का लगातार अनुश्रवण किया जा रहा है।

बैठक में परिवार कल्याण तथा स्वास्थ्य विभाग की चल रही परियोजनाओ की भी समीक्षा की गई। प्रधानमंत्री आवास शहरी योजना के लिए मुख्य विकास अधिकारी ने डूडा से कहा कि इसमें तेजी लाएं। उन्होंने कौशल विकास योजना के लक्ष्य पूरे करने तथा जनपद में निर्माणाधीन विद्यालयों की स्थलीय समीक्षा के निर्देश भी बीएसए को दिए।

वेतन रोकने का दिया आदेश

मुख्य विकास अधिकारी ने जिला पशु चिकित्सा अधिकारी, कार्यदायी संस्था पैक्सफेड के अधिशासी अभियंता तथा जिला पूर्ति अधिकारी के अवकाश पर होने के कारण उनके प्रतिस्थानी एआरओ द्वारा ज़ूम एप के माध्यम से होने वाली विकास कायरें की बैठक में शामिल नहीं होने पर इन तीनों का वेतन रोकने के आदेश दिए साथ ही उद्यान विभाग के अधिकारियों को भी समय पर बैठक में शामिल न होने पर चेतावनी दी।