- फ्रंट लाइन वर्कर्स को लगी दूसरी डोज, केंद्रीय मंत्री की पत्‍‌नी ने भी लगवाई वैक्सीन

- भारी संख्या में पुलिसकर्मी पहुंचे वैक्सीन लगवाने, सीएमओ से भिड़े

बरेली : प्रशासन के उच्चाधिकारियों के साथ ही अब जन प्रतिनिधियों के कदम भी कोविड वैक्सीनेशन की ओर बढ़ गए हैं। फ्राइडे को केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने पत्‍‌नी सौभाग्य वती गंगवार के साथ जिला महिला अस्पताल में वैक्सीनेशन कराया। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिस प्रकार कोरोना से जंग जीतने में जनता ने सरकार का साथ दिया है उसी प्रकार वैक्सीनेशन में बढ़-चढ़ कर भागीदारी करें। उनके साथ ही दोपहर में आईजी राजेश कुमार पांडेय के साथ अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने भी जिला महिला अस्पताल में वैक्सीन लगवाई। इस मौके पर सीएमओ डॉ। एसके गर्ग, एडीएसआईसी डॉ। सुबोध शर्मा, सीएमएस डॉ। अलका शर्मा भी मौजूद रहीं।

23400 का था टारगेट

फ्राइडे को हेल्थ डिपार्टमेंट ने 23400 लोगों को वैक्सीनेट करने का टारगेट निर्धारित किया था वहीं वैक्सीनेशन के लिए 89 सरकारी सेंटर्स जहां फ्री में वैक्सीनेशन किया जा रहा है वहीं 15 प्राइवेट सेंटर्स बनाए गए थे जहां पेड वैक्सीनेशन किया जा रहा है। फ्राइडे को 6180 लोगों ने सरकारी सेंटर्स पर वैक्सीन लगवाई वहीं 565 लोगों ने पेड वैक्सीनेशन कराया। फ्राइडे को कुल 6745 लोगों को वैक्सीनेट किया गया।

कमिश्नर से तुम्हारी शिकायत करुंगा

जिला अस्पताल में दूसरे चरण के फ्रंट लाइन वर्कर्स का भी वैक्सीनेशन किया जा रहा था। इस दौरान भारी संख्या में पुलिसकर्मी बर्न वार्ड में बने टीकाकरण बूथ पर बेतरतीब ढंग से लाइन में खड़े हुए थे। दोपहर करीब दो बजे सीएमओ डॉ। एसके गर्ग निरीक्षण के लिए पहुंचे तो सभी को बारी-बारी से बूथ पर आकर रजिस्ट्रेशन कराने को कहा इस पर एक होम गार्ड से उनकी नोकझोंक हो गई। होम गार्ड ने सीएमओ से यह तक बोल दिया कि तुम्हारी शिकायत कमिश्नर ने करूंगा। इस पर सीएमओ ने जवाब दिया कि मैं सीएमओ बरेली हूं यह सुनकर होम गार्ड उनसे नजरे चुराने लगा।

जिला महिला अस्पताल में केंद्रीय मंत्री ने अपनी पत्‍‌नी के साथ वैक्सीन लगवाई। इससे आम जन का मनोबल और वैक्सीन के प्रति विश्वास बढ़ेगा। वहीं भारी संख्या में फ्रंट लाइन वर्कर्स को भी दूसरी डोज लगाई गई।

डॉ। एसके गर्ग, सीएमओ।