- नगर निगम ने आठ स्थानों पर सड़क के किनारे पार्किंग का बनाया है प्लान

- एमएलसी चुनाव के चलते नहीं खोले गए टेंडर, चार दिसंबर के बाद खुलेंगे

बरेली : शहर में पहली रोड साइड पार्किंग शुरू होने के बाद बाकी के आठ स्थानों पर भी पार्किंग शुरू होने की उम्मीद बढ़ तो गई है। लेकिन अभी कवायद आचार संहिता में फंसकर रह गई है। आचार संहिता के बाद नगर निगम इसकी टेंडर की प्रक्रिया को पूरी कराकर पार्किंग का काम शुरू कराएगा। इससे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने में काफी मदद मिलेगी।

तो सुधर जाएगी ट्रैफिक व्यवस्था

त्योहारी सीजन और सहालग के दौरान बाजार में खरीदारी करने आने वालों का रेला उमड़ रहा था। शहर में कही भी पार्किंग नहीं होने के कारण रास्तों पर वाहन खड़े दिखाई देते। इससे जाम की स्थित बन रही थी। शहर में जाम की समस्या से निपटने के लिए नगर निगम ने करीब आठ माह पहले नौ स्थानों को रोड साइड पार्किंग के लिए चिह्नित किया था। वहां पार्किंग के बोर्ड लगाकर टाइल्स भी बिछा दी थी। पार्किंग चलाने के लिए दो बार टेंडर प्रक्रिया शुरू की गई, लेकिन पिछली बार सिर्फ एक नगर निगम के सामने वाली सड़क पर पार्किंग का टेंडर हो पाया। फ्राइडे को यह पार्किंग शुरू कर दी गई। बाकी के आठ स्थानों पर पार्किंग के लिए तीसरी बार टेंडर प्रक्रिया शुरू की गई थी, लेकिन शिक्षक एमएलसी चुनाव के चलते प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई। अब आचार संहिता के बाद नगर निगम टेंडर खोलेगा। दिसंबर में टेंडर प्रक्रिया पूरी होने पर शहर को अन्य आठ स्थानों पर पार्किंग की सुविधा मिल जाएगी।

यहां बनेगी रोड साइड पार्किंग

चौपुला चौराहे से अयूब खां चौराहे के बीच दायी ओर

-चौपुला चौराहे से अयूब खां चौराहे के बीच बायी ओर

- सिविल लाइंस में हनुमान मंदिर से अयूब खां चौराहे के बीच

-गांधी उद्यान से श्यामगंज रोड मानसिक अस्पताल के सामने

- नगर निगम के सामने से अयूब खां चौराहे से पहले

- हनुमान मंदिर से दीनानाथ चौराहे के बीच का स्थल

- चौपुला चौराहे से मालगोदाम वाली रोड

- प्रभा सिनेमा के सामने से गांधी उद्यान तक

वर्जन

शहर में नौ स्थानों पर रोड साइड पार्किंग की सुविधा शुरू करानी है। एक जगह पार्किंग शुरू करा दी गई है। बाकी स्थानों पर पार्किंग के लिए दिसंबर में टेंडर होने की संभावना है।

अजीत कुमार सिंह, अपर नगर आयुक्त