बरेली जंक्शन यार्ड में फ्राइडे रात को डिरेल हुए दो एसी कोच मामले में डीआरएम ने स्टेशन अधीक्षक, डिप्टी एसएस सहित दो पॉइंट्स मैन को निलंबित कर दिया है। जांच रिपोर्ट के अनुसार इन सभी कर्मचारियों की लापरवाही के चलते एसी कोच डिरेल हुए थे। गनीमत रही हादसा शंटिंग के दौरान ही हुआ, कोच में सवारियां नहीं थी। शाम को निलंबन की कार्रवाई पत्र जंक्शन आने पर अधिकारियों में खलबली मच गई।

4 नंबर पर जा रही थी ट्रेन

फ्राइडे रात गाड़ियों की रिपेयरिंग के बाद शंटिंग की जा रही थी। 16 कोच वाली गाड़ी 11 नंबर से 10 नंबर पर होकर 4 नंबर प्लेटफार्म पर लाई जा रही थी। 11 नंबर से 10 नंबर पटरी पर लाने को ट्रैक पर पॉइंट नहीं बना था। इसी बीच शंटिंग कर्मचारियों ने ट्रैक क्लियर कर दिया। ग्रीन सिग्नल दे दिया। जिसके बाद लोको पायलट ने गाड़ी को आगे बढ़ा दिया। जैसे ही 11 से 10 नंबर पटरी पर एसी कोच पर पहुंचे, तभी दो कोच पटरी से उतर गए। इसके बाद मामले की सूचना कंट्रोल रूम को दी गई।

जांच के आदेश

डीआरएम ने इस मामले में जांच के आदेश दिए थे। जो यार्ड मास्टर थे, उनको स्टेशन अधीक्षक ने कहीं दूसरी जगह ड्यूटी पर लगा दिया। यार्ड मास्टर की जगह अन्य कर्मचारी लगे हुए थे। जांच रिपोर्ट मंडल आफिस भेजी गई। जिसमें स्टेशन अधीक्षक सत्यवीर सिंह, डिप्टी एसएस (यार्ड मास्टर)आदिल गुफरान, पॉइंट्समैन अविनाश और आलोक को निलंबित कर दिया। उत्तर रेलवे मुरादाबाद रेल मंडल प्रबन्धक डीआरएम तरुण प्रकाश का कहना है, बरेली स्टेशन अधीक्षक की घोर लापरवाही रही। जो यार्ड में कर्मचारियों की लापरवाही के कारण हादसा हुआ। इस मामले में स्टेशन अधीक्षक समेत चार लोगों को निलंबित किया गया है। मामले की जांच कराई जा रही है