-मेले का इनॉग्रेशन विधायक राजेश अग्रवाल और डीएम नितीश कुमार ने किया

-तीन दिवसीय मेले में हर दिन कार्यक्रम, चार जोन मेला में बनाए गए

बरेली:

पंजाबी वेलफेयर सोसायटी की तरफ से मॉडल टाउन के दशहरा मेला ग्राउंड में लोहड़ी मेला फ्राइडे को शुरू हो गया। पहले दिन मेले का इनॉग्रेशन चीफ गेस्ट कैंट विधायक राजेश अग्रवाल और डीएम नितीश कुमार ने किया। इसके बाद अरदास एवं आरती पंजाबी समाज के ज्ञानी एवं विद्वानों ने की। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि बिथरी चैनपुर विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल, पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन रहीं। कार्यक्रम में पूर्व एमएलसी हरि सिंह ढिल्लो और पंजाबी वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष डॉ। केएम अरोरा भी मौजूद रहे।

बेटियों को सम्मान दे रही महासभा

तीन दिवसीय लोहड़ी मेला का आगाज महिला सम्मान से हुआ। जिसमें बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ पर विशेष जोर दिया गया। सोसायटी अध्यक्ष डॉ। केएम अरोरा ने कहा कि लोहड़ी मेले में हम पंजाबी संस्कृति एवं पंजाबियत से सभी समाज के लोगों को रूबरू कराते हैं। इस मेले में हर समाज के लोग आकर मेले के कार्यक्रमों और व्यंजनों का लाभ लेते हैं। उन्होंने बताया कि संस्था ने 10 गरीब बेटियों की शादी का जिम्मा उठाया है। मेले में कई प्रतियोगिताएं कराई गई। जिसमें फिटनेस मंत्रा की भी क्लासेस भी लगाई गई।

पंजाबी व्यंजन के स्टॉल पर रही भीड़

मेले में प्लाजा को चार भागों में लगाया गया है। जिसमें किड्स जोन, महिला जोन, फूड और फन जोन बनाए गए हैं। फूड जाने में मक्के की रोटी और सरसों के साग का लोगों ने खूब लुत्फ उठाया। ग्राउंड में करीब 80 स्टॉल लगाए गए। वहीं मेले में पंजाब से आए कलाकारों ने भांगड़ा, गिद्दा और गतका आदि से दर्शकों का मन मोह लिया। मेले में बीके कोचर, अमरपाल सिंह, संजीव चंदना, हरमीत मेहता, जितिन दुआ, विनिश अरोरा, अंकित सबलोक, आरेन्द्र कुक्की, परमीत मल्होत्रा और विकास गुलाटी आदि मौजूद रहे।