कमिश्नर ने हुलासनगरा, लालफाटक, कुतुबखाना और सुभाषनगर के ओवरब्रिज के प्रोजेक्ट की समीक्षा की

बरेली : नवागत कमिश्नर आर। रमेश कुमार ने पदभार लेते ही विकास की परियोजना में हुलासनगरा, लालफाटक, कुतुबखाना और सुभाषनगर के ओवरब्रिज के प्रोजेक्ट की समीक्षा की। उन्होंने डेटलाइन में प्रोजेक्ट खत्म करके जनता को सुविधा देने के लिए कहा। पहली बैठक में एनएचएआई के अधिकारी कमिश्नर के टारगेट पर रहे। कमिश्नर ने बरेली-सीतापुर हाईवे के अधूरे निर्माणों को तेजी से पूरा कराने के लिए कहा।

जाम में फंसे थे कमिश्नर

कमिश्नर कार्यालय के सभागार में आयोजित बैठक में हुलासनगरा क्रा¨सग निर्माणों की समीक्षा से शुरूआत हुई। एक दिन पहले बरेली आते हुए वह हुलासनगरा के जाम में फंसे थे। एनएचएआइ के अधिकारियों ने कमिश्नर को बताया कि प्रस्तावित रेलवे ओवरब्रिज के दोनों तरफ एप्रोच रोड का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। आइआइटी बीएचयू से जांच रिपोर्ट आने के बाद बचे हुए निर्माणों को भी शुरू कराया जाएगा। कमिश्नर ने सख्त लहेजे में इसी महीने टेस्ट और जांच पूरी कराने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने पूछा कि हुलासनगरा क्रा¨सग के अतिरिक्त बाकी हाईवे पर निर्माण की रफ्तार धीमी क्यों है। एनएचएआइ के अधिकारियों ने उन्हें डेटलाइन में निर्माण खत्म कराने का भरोसा दिलाया।

रेलवे से समन्वय बनाए सेतु निगम

कमिश्नर ने लाल फाटक ओवरब्रिज के निर्माण की फाइल भी खुलवाई। यहां रेलवे के निर्माण की रफ्तार बहुत धीमी है। उन्होंने कहा कि सेतु निगम रेलवे से समन्वय बनाए रखे। निर्माण में तेजी लाएं। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत सुभाषनगर पुलिया पर अंडर पास और कुतुबखाना फ्लाईओवर के प्रस्तावित कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा की। प्रस्तावित कुतुबखाना फ्लाई ओवर के स्वीकृत डिजाइन एवं नक्शा को उन्होंने देखा और निर्देश दिए कि इस प्रस्तावित ब्रिज के निर्माण में नई आधुनिक तकनीक का प्रयोग किया जाए। कमिश्नर ने सेतु निगम के इंजीनियरों से कहा कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कमिश्नर कार्यालय के सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में नगर आयुक्त अभिषेक आनंद, एनएचएआइ के परियोजना अधिकारी सुनील ¨जदल के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।