-डीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश, टास्क फोर्स समिति के साथ भी की मीटिंग

बरेली : जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसज को देखते हुए प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। मंडे को डीएम नितीश कुमार की अध्यक्षता में कोविड-19 की बैठक कोविड-19 कान्ट्रोल रूम में हुई। उन्होंने कहा कि कोरोना की रिपोर्ट प्रतिदिन शासन को भेजी जाये। उन्होंने कहा कि इस समय बरेली जनपद में 9549 होम आइसोलेशन के केस सामने आ चुके हैं जिस पर डीएम ने कोविड सर्विलांस टीम के डाक्टरों को समय-समय पर दवा तथा उचित उपचार करने के निर्देश दिये।

बढ़ाया जाए वैक्सीनेशन

डीएम ने कहा कि सभी अस्पतालों में कोविड-19 वैक्सीनेशन की स्थिति धीमी चल रही है जिस पर सुधार करने की अधिक आवश्यकता है। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिये कि सभी सर्विलांस टीमों के पास आक्सीमीटर की उचित व्यवस्था रहे। कंटेनमेंट जोन की सीमा 25 से 50 मीटर की दूरी के बीच बनाये जाये। बैठक में सीडीओ, सीएमओ, एसडीएम सदर सहित सम्बन्धित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

12, 14 अप्रैल को टीचर्स का वैक्सीनेशन

इसके बाद विकास भवन में हुई टास्क फोर्स समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम नितीश कुमार ने कहा कि शासन के निर्देशानुसार इस समय 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। इस कार्य को जल्द पूरा करने के प्रयास किए जाएं। उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों तथा सीएससीए पीएचसी पर प्रतिदिन वैक्सीनेशन किया जाये। उन्होंने कहा कि 8 अप्रैल तथा 9 अप्रैल को 45 वर्ष से अधिक आयु के मीडिया कर्मियों तथा दुकानदारों को वैक्सीन लगाई जायेगी। इसके बाद 12 अप्रैल व 14 अप्रैल 2021 को शिक्षकों को वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी एएनएम और आंगनबाड़ी कार्यकत्री को निर्देश दिए जाएं कि वे गांव-गांव में वैक्सीन लगवाने के लिये आमजन को जागरुक करें।