- डायरिया ग्रसित बच्चे की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

- वार्ड इंचार्ज के सूचना देने के बाद भी घंटो नहीं आई एंबुलेंस

बरेली : डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में मासूमों की सेहत खिलवाड़ किया जा रहा है। यहां बच्चा वार्ड में भर्ती 13 माह के मासूम में कोरोना की पुष्टि होने के बाद भी उसे समय से कोविड हॉस्पिटल शिफ्ट नहीं किया गया। हैरत की बात तो यह है कि वार्ड इंचार्ज ने बच्चे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद ही फौरन एंबुलेंस को सूचना दी लेकिन घंटो एंबुलेंस नहीं पहुंची।

क्या है पूरा मामला

शहर के बिहारीपुर निवासी 13 माह की बच्ची की हालत गंभीर होने पर उसके परिजन उसे लेकर करीब छह बजे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंचे जहां बच्चे की हालत को देखते हुए उसे बच्चा वार्ड में एडमिट कराया, जांच में बच्ची को तेज फीवर और डायरिया की पुष्टि हुई। गाइड लाइन के अनुपालन में स्टाफ ने उसकी कोरोना जांच कराई, करीब एक बजे बच्ची एंटीजन जांच में कोरोना पॉजिटिव पाई गई। वार्ड इंचार्ज ने फौरन फोन से एंबुलेंस को सूचना दी, लेकिन काफी देर तक एंबुलेंस नहीं आई। जब दो घंटे का समय बीत गया तो इंचार्ज ने सीएमएम को मामले से अवगत कराया। दो घंटे बाद एंबुलेंस आई और बच्चे को कोविड एल टू हॉस्पिटल रेफर किया गया।

अन्य बच्चों को पेइंग वार्ड किया शिफ्ट

जिस समय बच्ची वार्ड में एडमिट हुई थी इस दौरान तीन अन्य बच्चे भी वार्ड में एडमिट थे, इंचार्ज ने बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद फौरन अन्य बच्चों को पेईग वार्ड में शिफ्ट किया।

एडी ने लगाई फटकार

सीएमएस ने मामले की जानकारी एडी हेल्थ डॉ। जावेद हयात को दी उन्होने फौरन एंबुलेंस प्रभारी को कड़ी फटकार लगाते हुए बच्ची को कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट कर वार्ड को सैनेटाइज करने के निर्देश दिए।