- बरेलियंस हो रहे परेशान, तीन दिन बाद भी नहीं मिली रिपोर्ट

- फ्लाइट बुकिंग कराने वाले सबसे अधिक परेशान

बरेली : लगातार शासन कोरोना की जांचे बढ़ाने पर जोर दे रहा है, इसके अनुपालन में विभाग एंटीजन के साथ ही अधिक से अधिक आरटी-पीसीआर जांच करने के लिए प्रयासरत है। हालांकि सैंपलिंग तो लगातार की जा रही है लेकिन समय से जांच रिपोर्ट न मिलने से बरेलियंस को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विगत 22 मार्च को भेजे गए आरटी-पीसीआर सैंपल की रिपोर्ट थर्सडे तक भी लोगों को नहीं मिल सकी है।

फ्लाइट बुकिंग करनी पड़ेगी कैंसिल

बरेली से फ्लाइट शुरू होने पर बरेलियंस को काफी राहत मिली है लेकिन अब कोरोना जांच समय पर न मिलने से लोग अपने गंतव्य तक नहीं जा पा रहे हैं। इस बाबत कई शिकायतें भी विभागीय जिम्मेदारों को मिली हैं।

दो दिन का समय है निर्धारित

वर्तमान में जिला अस्पताल में बनीं बीएसएल-टू लैब में कोरोना जांच के सैंपल भेजे जा रहे हैं, अधिक से अधिक दो दिन का समय रिपोर्ट आने में लगता है लेकिन 22 मार्च को भेजे गए सैंपल्स की रिपोर्ट आखिर क्यों नहीं आई इस पर लैब प्रबंधन पर सवाल उठना लाजमी है।

केस 1

शहर के रामपुर गार्डन निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग ने जिला अस्पताल में कोरोना की आरटीपीसीआर जांच को सैंपल दिया था। लेकिन थर्सडे शाम पांच बजे तक भी उनकी रिपोर्ट पोर्टल पर अवेटेड दिखा रही है। उन्होने रिपोर्ट को लेकर कई बार ट्रोल फ्री नंबर पर भी रिपोर्ट अवेटेड होने की शिकायत की है।

केस 2

बदायूं रोड निवासी 20 वर्षीय युवक ने 300 बेड कोविड हॉस्पिटल में बीते 22 मार्च को कोरोना जांच के लिए आरटी-पीसीआर सैंपल दिया था, उनसे कहा गया था कि दो दिन में आपकी रिपोर्ट पोर्टल पर अपलोड कर दी जाएगी लेकिन थर्सडे तक पोर्टल पर रिपोर्ट अवेटेड दिखा रही है।

मामला संज्ञान में नहीं है हो सकता है कि 22 मार्च का कंसाइन्मेंट समय से न पहुंचा हो, या फिर मशीन में कोई अन्य तकनीकी फॉल्ट हो सकता है। वहीं बरेली के साथ ही अन्य जिलों के सैंपलिंग की भी जांच यहां हो रही है। जिम्मेदारों से इस बाबत जानकारी लेकर जल्द रिपोर्ट अपलोड की जाएगी।

डॉ। जसकरन सिंह, नोडल अधिकारी, बीएसएल-टू