- दो प्राइवेट हॉस्पिटल ने कोविड पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए किया आवेदन

- साई सुखदा और खुशलोक हॉस्पिटल ने खुद कराया पंजीकरण, तीनों मेडिकल कॉलेज किए गए अधिकृत

बरेली : पिछले वर्ष मार्च माह से कोरोना ने कहर बरपाना शुरू किया तो सरकारी अस्पताल और शहर के तीनों निजी मेडिकल कॉलेज को शासनादेश पर अधिग्रहण किया गया था। लेकिन जब केसेज बढ़े तो हेल्थ विभाग ने प्राइवेट हॉस्पिटल के साथ बैठक कर उनका सहयोग मांगा जिस पर हॉस्पिटल प्रबंधन को कोई ठोस जबाव नही दिया था लेकिन इस वर्ष प्राइवेट हॉस्पिटल कोरोना से जंग में खुद ही विभाग का सहयोग करने के लिए आगे आ रहे हैं।

दो हॉस्पिटल देंगे सुविधाएं

हेल्थ अफसरों के अनुसार शहर के खुशलोक हॉस्पिटल में पूर्व से ही कोविड पेशेंट्स को इलाज दिया जा रहा है वहीं अब साई सुखदा हॉस्पिटल ने भी विभाग में कोविड संक्रमितों के इलाज के लिए आवेदन कर अनुमति मांगी है। जिस पर विभाग ने हरी झंडी दे दी है।

केसेज बढ़ने पर तीनों निजी मेडिकल कॉलेज का अधिग्रहण

हेल्थ अफसरों के अनुसार कोरोना के बढ़ते केसेज के मद्देनजर तीनों मेडिकल कॉलेज में कोविड मरीजों का ट्रीटमेंट करने के लिए दोबारा से अधिग्रहण कर लिया गया है। इस बाबत निजी मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को पूर्व में आदेश भी जारी कर दिया गया था। इस संबंध सीएमओ डॉ। एसके गर्ग ने बताया कि तीनों मेडिकल कॉलेज का संक्रमितों के इलाज के लिए अधिग्रहण कर लिया गया है। वहीं दो प्राइवेट हॉस्पिटल भी आगे आए हैं। हालांकि कोविड संक्रमितों के लिए अभी पर्याप्त बेड मौजूद हैं।