- पीडब्ल्यूडी दफ्तर के सामने की जा रही सड़क की गहरी खोदाई

- सड़क के एक हिस्से से ही निकाले जा रहे वाहन, लग रहा जाम

बरेली : शहर में ट्रंक सीवर लाइन बिछाने के लिए सड़कों की अंधाधुंध खोदाई के कारण लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। चौकी चौराहा से पीडब्ल्यूडी दफ्तर के सामने खोदाई के कारण दूसरी ओर सड़क पर दरारें आ गई हैं। इससे वहां खतरा बढ़ गया है। सड़क के एक हिस्से पर ही वाहनों के चलने से वहां जाम की स्थिति भी बन रही है।

जल निगम चौकी चौराहा से गांधी उद्यान की ओर भी ट्रंक सीवर लाइन बिछाने के लिए सड़क की खोदाई कर रहा है। चौकी चौराहा से पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता कार्यालय के सामने से पेट्रोल पंप तक खोदाई पहुंच चुकी है। गहरी खोदाई और भारी-भरकर मशीनों के चलने के कारण डिवाइडर के दूसरे हिस्से की सड़क पर भी दरारें पड़ने लगी हैं। बारिश होने पर इन दरारें से सड़क के नीचे पानी जाने पर सड़क के धंसने का खतरा बन गया है। मुख्य मार्ग होने के कारण रोडवेज व सेटेलाइट बस स्टैंड से बसें यही से होकर निकलती हैं। ऐसे में सड़क धंसने पर हादसे की आशंका बन गई है। सड़क के एक हिस्से से ही दोनों ओर आने-जाने वाले वाहन निकल रहे हैं, इससे वहां जाम की स्थिति भी पैदा हो रही है। जल निगम के अधिशासी अभियंता संजय कुमार ने सड़क पर दरारें पड़ने की जानकारी होने से इन्कार किया है। उनका कहना है कि अगर सड़क खराब हुई है तो उसकी मरम्मत करा दी जाएगी।

गुड़मंडी में फटी पानी की लाइन, जलभराव पर हंगामा (फोटो)

जासं, बरेली : श्यामगंज स्थित गुड़मंडी में शुक्रवार को पानी की पाइप लाइन फट गई। इससे बाजार के साथ ही आसपास की गलियों में भी पानी भर गया। मुख्य बाजार की सड़क धंस गई। कई जगह गहरे गड्ढे हो गए। नामित पार्षद लेखराज मोटवानी ने जल निगम को बाजार में पानी की लाइन फटने की सूचना दी, जिसके बाद सप्लाई बंद की गई। करीब आधा घंटा बाद सड़कों का पानी निकल सका। जलभराव से नाराज व्यापारियों ने जल निगम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। जल निगम एक्सईएन संजय कुमार ने बताया कि गुड़मंडी में सीवर लाइन नहीं डाली जा रही। वहां पाइप लाइन फटने की वजह नहीं बता सकते हैं। जलकल विभाग उसे ठीक कराएगा।