- वीआरएएल राजकीय महिला महाविद्यालय में आयोजित हुआ उद्यमिता मेला

बरेली : दो घंटे के लिए बेटियां उद्यमी बनीं और ऐसा हुनर दिखाया कि सभी हैरान रह गए। उन्होंने यह साबित कर दिया कि उद्यमी बनकर स्वरोजगार पैदा किया जा सकता है। उद्यमिता मेले में उन्होंने 300 रुपये खर्च किए और 1200 से ढाई हजार रुपये तक कमाए। वीरांगना अवंतीबाई राजकीय ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज के उद्यमिता मेले में उनके हुनर की सभी ने सराहना की।

12 स्टॉल लगाए

बीए, बीकॉम, एमए की छात्राओं ने शिक्षकों व अन्य अतिथियों का अपने मार्केटिंग के तौर-तरीकों से दिल जीत लिया। दो घंटे के इस मेले में छात्राओं के 12 स्टॉल ने 15 हजार रुपये तक की कमाई कर डाली। छात्राओं ने गोल गप्पे, पिज्जा, कॉफी, सूप, दही बड़ा जैसे खाद्य पदार्थो की बिक्री के साथ हाथ से तैयार किए गए पेंटिंग, वॉल हैंगिंग, ग्रीटिंग कार्ड, स्केच, आर्टिफिशियल फ्लॉवर, क्रॉफ्ट आइटम आदि भी प्रदर्शित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ महिला कल्याण विभाग की उप निदेशक नीता अहिरवार और प्राचार्या डॉ। संध्या सक्सेना ने किया। इस दौरान म¨हद्रा एंड म¨हद्रा टीम की ओर से प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना की जानकारी दी गई। डॉ। संजय बरनवाल, इतवारी लाल, डॉ। अनिता त्यागी, हेमलता, सचिन गिहार, डॉ। अनुभूति, पंकज अग्रवाल, डॉ। फौजिया खान, प्रवीण कुमार आदि मौजूद रहे।

ऑन द स्पॉट पेंटिंग का कमाल

उद्यमिता मेले में छात्राओं ने विभिन्न तरह के खेल भी आयोजित किए। इसमें निशाना लगाना, आंख मूंदकर चित्र पर बिंदी लगाना आदि शामिल रहा। यही नहीं महाविद्यालय के कला विभाग की ओर से ऑन द स्पॉट पेंटिंग तैयार करके छात्राओं और शिक्षकों ने हर किसी को हैरत में डाल दिया। डॉ। अन्नू महाजन और उनकी छात्राओं ने एक से बढ़कर एक पेंटिंग का भी प्रदर्शन किया।