- ट्यूजडे सुबह होली की शुभकामनाएं देने पहुंचे एक भक्त को झोपड़ी में पड़ा मिला था शव

- कैंट पुलिस को सूचना दिए बगैर एंबुलेंस बुलाकर जिला अस्पताल भेज दिया गया शव

बरेली। होली की शुभकामनाएं देने ट्यूजडे सुबह धोपेश्वर नाथ मंदिर पहुंचे एक भक्त को एक बाबा का शव उन्हीं की झोपड़ी में पड़ा मिला। शव खून में सना था, जिसके बाद बाबा की हत्या की खबर इलाके में फैलने से हड़कंप मच गया। लोगों ने कैंट पुलिस को सूचना दिए बिना ही एंबुलेंस बुलाकर बाबा को जिला अस्पताल भेजा, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जिला अस्पताल से मैमो से मिली सूचना के बाद कैंट पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में चोट लगने से मौत होने की पुष्टि हुई। हालांकि पुलिस को मामले में अभी कोई तहरीर नहीं मिली है।

होली की शुभकामनाएं देने पहुंचे थे भक्त

हर ट्यूजडे की तरह होली के दूसरे दिन भी लोग धोपेश्वर नाथ मंदिर पहुंचे थे। पूजा अर्चना के साथ पुजारी व परिसर में रहने वाले अन्य बाबाओं को भी होली की शुभकामनाएं दी गईं। इसी बीच एक व्यक्ति मंदिर के पीछे एक झोपड़ी में रहने वाले करीब 55 वर्षीय बाबा रामचंद्र गिरी के पास बधाई देने पहुंचे। उनके मुताबिक बाबा को आवाज देने पर कोई जवाब नहीं मिला तो वह झोपड़ी के अंदर पहुंचे। लेकिन उन्हें वहां बाबा जमीन पर पड़े मिले।

हत्या का मच गया शोर

झोपड़ी में बाबा को पड़ा देखने के बाद मंदिर समेत आसपास के इलाके में हत्या का शोर मच गया। बाबा का शव जमीन पर पड़ा था और नाक से खून बह रहा था। आनन फानन में कैंट पुलिस को सूचना दिए बिना ही लोगों में 108 एंबुलेंस सर्विस पर फोन किया और उन्हें जिला अस्पताल भेज दिया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद जिला अस्पताल से मामले की सूचना कैंट पुलिस को दी गई। पुलिस के मुताबिक घटनास्थल पर मारपीट या झगड़े के कोई निशान नहीं मिले। मामला संदिग्ध मालूम हो रहा है। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में चोट लगने के कारण बाबा की मौत होने की पुष्टि हुई है।

15 साल से मंदिर में रह रहे थे

मंदिर में रहने वाले अन्य लोगों ने बताया कि रामचंद्र गिरी पिछले करीब 15 सालों ने मंदिर में रह रहे थे। बताया कि वहीं अन्य बाबाओं के साथ बैठकर मादक पदार्थो का सेवन भी किया जाता था। हालांकि किसी को भी बाबा के अतीत या उनके परिवार और मूल निवास की जानकारी नहीं है। इंस्पेक्टर कैंट राजीव कुमार ने बताया कि मौके पर झगड़े जैसी कोई स्थिति नहीं मिली है। बाबा के परिजनों का भी पता नहीं लगा है। अगर कोई तहरीर देने आता है तो शिकायत पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।