कृष्ण जन्मोत्सव के लिए घरों-मंदिरों में पूरी हुई तैयारी

खुशियों की रोशनी से जगमग हुए शहर के राधा-कृष्ण मंदिर

बरेली। कृष्ण जन्मोत्सव के लिए शहर में उल्लास अब पूरे सबाब पर है। कान्हा के सत्कार के लिए घरों से लेकर मंदिरों तक में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। घर-घर कान्हा की झांकी सज रही है तो शहर के राधा कृष्ण मंदिर इस पर्व की खुशियों की रोशनी से जगमग हो उठे हैं। भक्तों को बस अब उस पल का इंतजार है जब उनके कान्हा की किलकारी गूंजे और उनका मन खुशी से झूम उठे।

कान्हा के स्वागत को सजे मंदिर

मॉडल टाउन स्थित हरि मंदिर में कृष्ण जन्मोत्सव की तैयारियां बीते कई दिनों से चल रही हैं। यहां फूल बंगला सजाया गया है तो पूरे मंदिर को कलरफुल लाइट से जगमग कर दिया गया। रोशनी से नहाए इस मंदिर की खूबसूरती सैटरडे नाइट देखते ही ही बनी। यहां जन्माष्टमी के मौके पर ठाकुर जी का भव्य श्रंगार होगा। भक्त शाम पांच बजे से कोविड प्रोटाकाल को फॉलो करते हुए इस दिव्य श्रंगार के दर्शन कर सकेंगे। इसी तरह राजेन्द्रनगर स्थित श्री बांके बिहारी मंदिर में भी दिन-रात जन्माष्टमी की तैयारियां चल रही हैं। सैटरडे शाम को यह मंदिर भी बिजली की रोशनी से जगमग हो गया। जन्माष्टमी पर यहां भी भक्त कोविड प्रोटोकाल को फॉलो करते हुए ही ठाकुर जी के दर्शन कर सकेंगे।

खरीदारी से बाजार भी गुलजार

कृष्ण जन्मोत्सव की खुशियों से बाजार भी गुलजार है। बीते कई दिनों भक्त कान्हा के श्रंगार की चीजों की जमकर खरीदारी कर रहे हैं। सैटरडे को तो बड़ा बाजार में कान्हा के श्रंगार आइटमों से सजी दुकानों पर पूरे दिन खरीदारों की भीड़ रही। भक्तों ने लड्डू गोपाल की मूर्तियां, उनके लिए आकर्षक अंगवस्त्र,मुकुट, बांसुरी, हार आदि चीजों की खूब खरीदारी की। इस खरीदारी से कारोबारियों के चेहरे भी खिले रहे।