- लाखों का बजट जारी होने के बाद भी अटका पड़ा निर्माण

- प्रमुख सड़कों की फेहरिश्त में शामिल फिर भी शुरू नहीं हो सका निर्माण

बरेली : नगर निगम लगातार बरेलियंस को स्मार्ट सिटी बनाने का ख्बाव दिखा रहा है, लेकिन असल में हकीकत कुछ और ही है। यहां प्रमुख सड़कों की हालत इतनी जर्जर है कि लोगों को घर से निकलना तक कम कर दिया है। इन प्रमुख सड़कों की फेहरिश्त में शामिल है। ईट पजाया चौराहे से संजय नगर होकर जाने वाली रोड। कागजों में ही इस रोड का सौंदर्यीकरण का कार्य नगर निगम करा रहा है। लेकिन हकीकत यह है कि यहां नगर निगम की टीम झांकने तक नहीं गई है। रोड पर बेशुमार गड्ढे हैं जिससे वाहनों का दुर्घटना ग्रस्त होने की खतरा भी बना हुआ है।

टेंडर हो चुका जारी, यह बनी थी कार्य योजना

निगम अफसरों के अनुसार 1600 मीटर लंबी सड़क ईंट पजाया चौराहे से स्टेडियम होते हुए डेलापीर चौराहे तक बनेगी। सड़क के बीच में डिवाईडर बनेंगे और रोड 7.7 मीटर चौड़ी होगी। सड़क चौड़ीकरण पर 17 करोड़ का खर्च होगा। नगर निगम ने 15वें वित्त आयोग से साढ़े पांच करोड़ का बजट जारी कर दिया है। सड़क किनारे सेल्फी प्वाइंट भी बनेंगे। बिजली पोल शिफ्टिंग का वर्क ऑर्डर जारी कर दिया गया है। निर्माण विभाग ने टेंडर प्रक्त्रिया शुरू कर दी है।

रोड निर्माण का यह खींचा गया खाका

ईंट पजाया चौराहे से होते हुए संजय नगर स्टेडियम रोड से सीधे डेलापीर चौराहे से जुड़ेगी। सड़क 7.7 मीटर चौड़ी की जाएगी। पहले फेज में सड़क चौड़ीकरण का काम संजय नगर स्टेडियम रोड से शुरू होगी जो डेलापीर चौराहे तक जाएगी। इसके बाद दूसरे फेज में सड़क चौड़ीकरण का काम संजय नगर स्टेडियम रोड से होता हुआ ईंट पजाया चौराहे श्यामगंज ओवरब्रिज से जुड़ेगा। डेलापीर चौराहे का डेढ़ करोड़ की लागत से सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इसका डीपीआर भी तैयार करा लिया गया है।

प्रभारी मंत्री का खौफ, करा दिया पैचवर्क

संडे को जिले के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा का दौरा था, उन्हें डेलापीर रोड पर हिचकोले का खाने पड़े इसलिए निगम अफसरों के अपनी कुर्सी बचाने को आनन-फानन में रोड पर पैचवर्क करा दिया। लेकिन सड़क पर बड़े गड्ढे को भरना निगम भूल गया।

एक नजर में

- सड़क की लंबाई-1600 मीटर

- सड़क की चौड़ाई्र - 7.7 मीटर

- दो भागों में बनेगी सड़क

- सड़क चौड़ीकरण पर खर्च.17 करोड़

- पहली किश्त साढ़े पांच करोड़ जारी

- दो सेल्फी प्वाइंट

- पथ-वे

- बिजली पोल शिफ्टिंग का भी होना है काम

लोगों की बात

1. गांधी उद्यान से डेलापीर की ओर जाने वाली सड़क का हाल जर्जर है। इस रोड से गुजरने में भी डर लगता है।

सचिन श्रीवास्तव, संजय नगर

2. शहर का कागजों में ही स्मार्ट बनाया जा रहा है कई प्रमुख सड़कों की हालत इतनी जर्जर है लेकिन कोई इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

जया अग्रवाल, डेलापीर

सड़क चौड़ीकरण, सौन्दर्यीकरण के लिए एस्टीमेट तैयार किया है। टेंडर प्रक्रिया शुरू की जा रही है। जल्द ही सड़क निर्माण का काम किया जाएगा।

- बीके सिंह, चीफ इंजीनियर

ईंट पजाया से डेलापीर तक चौड़ीकरण और आरसीसी नाला निर्माण कराया जाएगा। इसके अलावा ईंट पजाया, संजय नगर मोड़ और डीडीपुरम चौराहे का सौंदर्यीकरण होगा। इस सड़क पर बिजली लाइन को भूमिगत करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

- डॉ। उमेश गौतम, मेयर