-नारकोटिक्स सेल दिल्ली तस्कर प्रधान को लेकर पहुंची उसके गांव

बरेली : पढेरा गांव में रविवार को दिल्ली नारकोटिक्स की टीम ने तीन तस्करों के घर छापेमारी की मगर, कोई हाथ नहीं आया। हालांकि टीम के हाथ कई अहम सुराग जरूर लगे हैं। अब पुलिस तस्कर के साथियों तक पहुंचने के लिए पूरी ताकत लगा रही है।

20 किग्रा स्मैक के साथ पकड़ा था

8 अगस्त को पढेरा का प्रधान शहीद खां उर्फ छोटे 20 किलो स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया था। उसने बताया था कि फरमान, गट्टू व तैमूर उसके गिरोह में है। वह दिल्ली में भी तस्करी करता था इसलिए वहां की पुलिस ने भी पूछताछ शुरू की। तीन दिन पहले उसे कस्टडी रिमांड पर लिया गया था। रविवार दोपहर को दिल्ली नारकोटिक्स की टीम छोटे खां को लेकर पढेरा गांव पहुंची। फरमान, गट्टू व तैमूर के घर दबिश दी मगर कोई नहीं मिला। इसके बाद करीब पांच घंटे तक छोटे खां के घर की तलाशी ली गई। शाम को टीम उसे लेकर दिल्ली लौट गई।

5 घंटे चला सर्च ऑपरेशन

फतेहगंज पूर्वी-20 किलो स्मैक के साथ बीती 18 अगस्त को पकड़े गए तस्कर प्रधान शहीद खा उर्फ छोटे को दिल्ली नारकोटिक्स सेल ने वांछित होने पर 7 दिन की रिमांड पर लिया था। दिल्ली नारकोटिक्स सेल को पता चला था कि वांछित आरोपी तस्कर प्रधान पूर्वी पुलिस द्वारा 20 किलो स्मैक के साथ पकड़ा गया है। जिस पर दिल्ली नारकोटिक्स सेल के द्वारा तस्कर प्रधान को रिमांड पर ले जाने के लिए मांग की गई थी.जिस पर न्यायालय द्वारा 7 दिन की रिमांड दिल्ली नारकोटिक्स सेल को दी गई थी। दिल्ली नारकोटिक्स सेल ने रिमांड पर पूछताछ करने के बाद संडे को तस्कर प्रधान को पढेरा गांव लेकर पहुंची। तस्कर प्रधान ने अपने अन्य साथियों के नाम व साथ ही साथ घर पर ही अफीम से स्मैक बनाने की बात कबूली। इसी बाबत तस्दीक करने को लेकर दिल्ली नारकोटिक्स सेल की टीम तस्कर प्रधान शहीद खां को उसके गांव पढेरा लेकर गई.उससे पहले फरीदपुर स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर डॉ। बासित अली से उसका स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। जिसमें उसका स्वास्थ्य सामान्य पाया गया है। पढेरा ग्राम जाने के बाद दिल्ली नारकोटिक्स सेल की टीम द्वारा करीब 5 घंटे तक सर्च ऑपरेशन चलाकर कोठी के कोने कोने की तस्दीक की गई। इस दौरान किसी को भी वहां जाने की अनुमति नहीं थी। ग्राम वासियों के मुताबिक टीम 5 घंटे कोठी के अंदर ही रही। अन्य किसी जगह पर टीम के द्वारा तस्दीक नहीं की गई।