-सीवर खोदाई के चलते अब खुर्रम गौंटिया रोड पर पाबंदी

-श्यामंगज की खस्ताहाल सड़क से शुरू हुई वाहनों की आवाजाही

बरेली: शहर में चल रहे डेवलेपमेंट व‌र्क्स से शहर में खुशहाली कब तक आएगी यह तो पता नहीं, पर अभी तो इन व‌र्क्स से शहर बेनूर सा हो गया है जिससे शहरवासी परेशानी उठाने को मजबूर हैं। सीवर लाइन की खोदाई के चलते संडे को गांधी उद्यान से खुर्रम गौंटिया होते हुए सैटेलाइट की ओर जाने वाली रोड पर भी डायवर्जन शुरू हो गया। ट्रंक सीवर लाइन की खोदाई कार्य होने से इस रोड की एक लेन को वाहनों की आवाजाही के लिए अब बंद कर दिया गया है। इस रोड से गुजरने वाले वाहनों के लिए खस्ताहाल श्यामगंज -कालीबाड़ी सड़क खोली गई है।

नगर निगम ने हटाया अतिक्रमण

सैटेलाइट से श्यामगंज होते हुए कालीबाड़ी की ओर जाने वाली सड़क भी सीवर लाइन खोदाई से खस्ताहाल है। इस रोड पर दोनों ओर फड़-खोखे वालों का अतिक्रमण भी है। संडे को यहां फड़ मार्केट भी सजती है। संडे को ही खुर्रम गौंटिया रोड पर डायवर्जन शुरू होने से जब वाहनों को श्यामगंज से कालीबाड़ी होते हुए गुजारा गया तो यहां सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण होने से जाम लगने लगा। इसके बाद नगर निगम का प्रवर्तन दल आनन-फानन में यहां से अतिक्रमण हटाने पहुंच गया। टीम ने जेसीबी की मदद से सड़क किनारे रखे गए खोखों को तहस नहस कर दिया। टीम ने यहां संडे मार्केट को भी नहीं लगने दिया। इसके बाद भी इस खस्ताहाल सड़क से गुजरने में लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ी।

ट्रैफिक पुलिस की बढ़ी मुसीबत

खुर्रम गौंटिया रोड की एक लेन को बंद करने से शहर के लोगों के साथ ही ट्रैफिक पुलिस की भी परेशानी बढ़ गई। इस रोड से गुजरने वालों को डायवर्ट करने के लिए जगह-जगह ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को दिनभर मशक्कत करनी पड़ी। सीवर लाइन खोदाई के चलते ही खस्ताहाल सैटेलाइट -श्यामंगज रोड पर उड़ रही धूल भी उनके लिए मुसीबत बनी। बड़े वाहनों की आवाजाही से इस रोड पर उड़ रही धूल ने यहां के कारोबारियों की भी परेशानी बढ़ा दी है।

कालीबाड़ी से बस अड्डा रोड भी बंद

खुर्रम गौंटिया रोड बंद होने से जब वाहनों को श्यामगंज से कालीबाड़ी होते गुजारा जा रहा है, तभी कालीबाड़ी से बस अड्डा रोड भी बंद कर दी गई। इस रोड पर पुलिया का निर्माण हो रहा है। इसके लिए संडे को ही यहां भी खोदाई शुरू करा दी गई है। यह रोड बंद होने से भी लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी।