-24 अक्टूबर से चार नवंबर तक भरना होगा आवेदन पत्र

-संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने जारी किए निर्देश

बरेली के आंकड़े

3-राजकीय पॉलीटेक्निक

881 सीटें हैं राजकीय पॉलीटेक्निक में

31 प्राइवेट पॉलीटेक्निक

6406-सीटें प्राइवेट पॉलीटेक्निक में हैं

7287- कुल सीटों की संख्या

बरेली : अगर आपने पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा का फार्म फिल किया है और संयुक्त प्रवेश परीक्षा में शामिल नहीं हो सके हैं, तो भी आप पॉलीटेक्निक में प्रवेश ले सकते है. संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद अब ऐसे सभी अभ्यर्थियों को छठे से नौवें चरण की काउंसि¨लग में मौका देगी। अभ्यर्थियों को एडेड और निजी संस्थानों की खाली सीटों पर प्रवेश के लिए आवेदन पत्र परिषद की वेबसाइट पर 24 अक्टूबर से चार नवंबर के बीच ऑनलाइन भरना होगा। बड़ी संख्या में सीटें खाली रहने की वजह से परिषद ने यह तय किया है। इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

कुछ ब्रांच में सीटें खाली

बरेली में तीन राजकीय और 31 निजी पॉलीटेक्निक संस्थान संचालित हैं। इनमें 7287 सीटों पर दाखिले के लिए 30 सितंबर से काउंसि¨लग चल रही है। बरेली के प्रवेश समन्वयक नरेंद्र कुमार ने बताया कि राजकीय संस्थानों में कुछ ब्रांच छोड़ कर सभी सीटें भर गई हैं। प्राइवेट पॉलीटेक्निक की सीटें खाली हैं। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के सचिव एसके वैश्य के मुताबिक ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 नहीं दी है, उन्हें छठे चरण से नौवें चरण तक की काउंसि¨लग में मौका मिलेगा। ऐसे अभ्यर्थी 24 अक्टूबर से चार नवंबर तक आवेदन पत्र भरेंगे। फिर 5 और 6 नवंबर को सिर्फ एक विकल्प भरेंगे। सात नवंबर को सीट आवंटन होगा।

अब तक हुए सिर्फ 34 हजार दाखिले

तीन चरण पूरे होने के बाद भी राजकीय, एडेड और प्राइवेट संस्थानों की ज्यादातर सीटें खाली हैं। प्रदेश के पॉलीटेक्निक संस्थानों में ओवर ऑल 2,37,835 में से अब तक 34 हजार अभ्यर्थियों ने दाखिले लिए हैं। उन्हें भरने के लिए चौथे चरण की काउंसि¨लग 23 और 24 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन और उसी दिन विकल्प भरना होगा। 27 अक्टूबर को इसका परिणाम घोषित किया जाएगा।

चौथे चरण में ये होंगे शामिल

-परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थी (फेल या पास) जिन्हें प्रवेश न मिला हो।

-प्रदेश से बाहर के सभी अभ्यर्थी जो 2020 की प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए।

-प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के बाद भी अब तक काउंसि¨लग में न शामिल न हो पाने वाले।