- इज्जतनगर के कंजादासपुर गांव में फ्राइडे सुबह घंटो हुआ बवाल, एक दर्जन से ज्यादा लोग हुए घायल

- बुधवार को गांव में हुए एक सगाई समारोह के दौरान डीजे को लेकर हुआ था झगड़ा, अब निकाली रंजिश

बरेली। वार्ड 22 गांव कंजादासपुर में बुधवार को एक सगाई समारोह के दौरान डीजे बजाने को लेकर हुए झगड़े के बाद लोगों ने किसी तरह माहौल शांत करा दिया। लेकिन किसे पता था कि यह गुस्सा फिर फूटकर बाहर निकलेगा। फ्राइडे सुबह दो दिनों से रंजिश मानकर बैठे एक पक्ष के कुछ दबंगों ने दूसरे पक्ष के लोगों के घरों पर धावा बोल दिया। ऐसे में दूसरे पक्ष के लोग भी जवाबी हमला करने लगे तो बवाल शुरू हो गया। गांव में दोनों पक्षों के बीच करीब डेढ़ घंटे तक लाठी-डंडे चले और पत्थरबाजी भी हुई। इसी दौरान एक दबंग ने भीड़ में फायरिंग कर माहौल और गरम कर दिया। सूचना पर इज्जतनगर समेत कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची तो बवाली अपने-अपने घरों में खिसक लिए। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने दस लोगों को हिरासत में लेकर घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा। वहीं दोनों पक्षों की तरफ से क्रॉस रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

डीजे को लेकर हुआ था झगड़ा

बुधवार को गांव के ततीर अहमद के बेटे उमर की सगाई थी। इसी बीच डीजे बजने पर दूसरे पक्ष के आदिल, रियाज और आफताब वहां पहुंचे। वहीं डांस के दौरान बच्चों में विवाद हो गया और मारपीट होने लगी। इसके बाद बड़े बुजुर्गो ने दोनों पक्षों में समझौता कराकर मामला शांत करा दिया था। वहीं यह भी चर्चा है कि सगाई समारोह में बिना बुलाए पहुंचे कुछ लोगों ने डीजे पर नाच रही कुछ युवतियों पर फब्तियां कसने के साथ ही उनसे छेड़छाड़ भी की थी। इसके बाद उन लोगों को पकड़कर पीटने के बाद बाहर कर दिया गया था।

दर्ज हुई क्रॉस रिपोर्ट

पप्पू खां ने बताया कि सुबह करीब आठ बजे वह अपनी दुकान पर बैठे थे। इसी बीच शेर बहादुर, आरिफ, आशिक, आदिल, मोहम्मद अली, अहमद अली, आशिक अली, छुटैला, गट्टू, वशीर खां व मोहम्मद उमर अचानक दुकान पर आकर मारपीट करने लगे। उनकी दोनों अंगुलियों पर धारदार हथियार से वार भी किया। बचाव के लिए शोर मचाया तो चाचा मौसम व उनके अन्य परिजन मौके पर पहुंच गए। इस पर आशिक व आदिल ने तमंचा निकाल लिया। लाठी-डंडे व पत्थर चलने लगे। वहीं शेर बहादुर पक्ष ने नन्ने, जाबिर, मुस्तफा, भोला, इरफान, इरशाद, रजा, नवाब, पप्पू, शमशेर, सोहेल, लालू, मौजम, आजाद पर हमला करने के आरोप लगाए हैं।

वीडियो हुई वायरल, ट्विटर पर शिकायत

कंजादासपुर में घंटों चले बवाल का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। दरअसल पथराव के दौरान एक पक्ष के एक युवक ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया। साथ ही एक ने ट्विटर के जरिए पुलिस अधिकारियों से भी मामले की शिकायत कर दी। इस पर तुंरत संझान लेकर अधिकारियों ने इज्जतनगर इंस्पेक्टर केके वर्मा को मौके पर पहुंचकर माहौल शांत करने के साथ आरोपियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही वायरल हुए वीडियो में महिलाएं भी अपने व अन्य लोगों के बचाव में पत्थर फेंकती व लाठियां चलाती नजर आईं। साथ ही वीडियो में एक आरोपी तमंचे से फायर करता व उसे लहराता हुआ भी नजर आया।

भागने की भी नहीं मिली जगह

वीडियो में बवाल एक गली में होता नजर आ रहा है। पतली सी गली में दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी के साथ ही एक दूसरे पर लाठी-डंडे भी फेंके नजर आ रहे हैं। वहीं एक दूसरे से जमकर गालीगलौज भी की जा रही है। घायल होने से बचने के लिए लोग एक गली में बने घरों के दरवाजे जबरन खुलवाकर उनमें घुसते नजर आ रहे हैं। वहीं कुछ लोग अपने घरों के अंदर गिरे पत्थर भी बाहर फेंकते नजर आए। इसी बीच वीडियो के अंत में एक बुजुर्ग मौसम खान के गंभीर रूप से घायल होने के बाद कुछ महिलाएं उन्हें उठाकर अलग करने की कोशिश कर रही हैं।

सिपाही के भाई ने की फायरिंग

गांव वालों ने बताया कि बुधवार को हुए झगड़े के पीछे गांव के ही एक सिपाही के भाई आशिक का हाथ है। लेकिन तब लोगों ने मामला शांत करा दिया था। लेकिन फ्राइडे को उसने अपने साथियों के साथ बवाल कर दिया। बताया कि पथराव होने व लाठी-डंडे चलने के बीच आशिक ने ही कई फायर कर माहौल गर्म कर दिया था। इसके बाद भीड़ में तमंचा भी लहराया था। लोगों ने पुलिस पर भी लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि बुधवार को सगाई समारोह में छेड़छाड़ करने पर मारपीट के बाद अगले दिन परिवार के एक युवक ने पुलिस से शिकायत भी की थी। इस पर पुलिस ने महज आरोपी से पूछताछ कर लौट गई थी। जिसके बाद से लोगों में रोष था और आरोपी लगातार धमकियां दे रहा था।