- हेल्थ अफसरों में मची खलबली, बच्चा वार्ड की सिस्टर इंचार्ज में भी कोरोना की पुष्टि

- 300 बेड हॉस्पिटल में रिकॉर्ड 210 कोरोना जांच, बढ़ाने के आदेश

बरेली : बरेलियंस की लापरवाही उन पर भारी पड़ सकती है क्योंकि शहर में जुट रही भीड़ और मास्क न लगाने के चलते संक्रमितों का ग्राफ दिन-ब-दिन बढ़ रहा है। सैटरडे को कोरोना की डबल सेंचुरी हो गई यानि कि 203 केस मिले। कोरोना के केस मिलने के बाद हेल्थ डिपार्टमेंट ने जांचों की संख्या बढ़ा दी है। साथ ही लोगों को अलर्ट रहने को कहा है। वहीं दूसरी ओर शासन की ओर से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से कोरोना के बढ़ते केसेज पर चिंता जाहिर की है।

दोनों डोज के बाद पॉजिटिव

जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में वर्तमान में 8 बच्चे एडमिट हैं। वहीं वार्ड की सिस्टर इंचार्ज सैटरडे को कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। गनीमत रही कि वह फ्राइडे देर रात ही लखनऊ से शहर लौटी थीं। कोरोना के लक्षण होने पर उन्होंने अपने पति के साथ जिला अस्पताल में कोरोना की जांच कराई जिसमें वह पॉजिटिव पाई गई। उन्होंने लंबे समय से अवकाश पर होने की सूचना तत्काल एडीएसआईसी डॉ। सुबोध शर्मा को दी है। हैरत की बात तो यह है कि सिस्टर इंचार्ज को कोविड वैक्सीन लगे हुए दो वीक का समय हो चुका है बावजूद इसके वह पॉजिटिव हो गई हैं। वहीं जिला अस्पताल के बीएसएल-टू में तैनात एक टेक्नीशियन भी संक्रमित पाया गया है।

6 मासूम भी पॉजिटिव

यह खबर उन परिवारों के लिए काम की है जो कि वाहनों में मासूमों को लेकर बिना कोरोना से बचाव के सड़कों पर घूम रहे हैं। सैटरडे को हेल्थ विभाग की ओर से आई रिपोर्ट में 6 मासूम भी शामिल हैं। जिनकी उम्र 6 वर्ष से लेकर 13 साल तक हैं।

पिछले 10 दिनों के केस

डे - संक्रमित

10 अप्रैल- 203

9 अप्रैल - 130

8 अप्रैल- 110

7 अप्रैल - 45

6 अप्रैल - 77

5 अप्रैल - 60

4 अप्रैल- 60

3 अप्रैल- 48

2 अप्रैल- 56

1 अप्रैल- 28

जांच का आंकड़ा 3500 के पार

कोरोना ने दोबारा तेजी से पांव पसारना शुरू किया तो शासन ने अधिक से अधिक कोरोना जांच करने के आदेश दिए हैं पहले जहां 2500 से 2700 कोरोना जांच जिले में की जा रही थीं वहीं सैटरडे को यह आंकड़ा 3500 के पार पहुंच गया है। वहीं 300 बेड हॉस्पिटल में जहां अप्रैल की शुरूआत में जांच का आंकड़ा बढ़ा तो सैटरडे को यहां रिकार्ड 210 जांच की गई।

जांच बढ़ी तो बढ़ेंगे संक्रमित

शासन की ओर से हाल ही में डेली 20 हजार जांच करने का आदेश आया है लेकिन शहर में चार हजार से भी कम जांचें की जा रही हैं। जोकि पिछले कुछ ही दिनों में बढ़ाई गई हैं। ऐसे में समझा जा सकता है कि अगर जांचों की संख्या बढ़ाई गई तो और ज्यादा संख्या में संक्रमित मिल सकते हैं।

अभी तक नहीं बने कंटेनमेंट जोन

शासन की ओर से संक्रमित एरिया को कंटेनमेंट जोन बनाने का आदेश आया था लेकिन अभी तक हेल्थ डिपार्टमेंट और जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन बनाने की जहमत नहीं उठाई है। जिसकी वजह से अन्य लोग संक्रमित एरिया में बिना किसी रोक-टोक के घूम रहे हैं। वहीं इनमें से ज्यादातर लोग मास्क भी नहीं लगाए होते हैं। ऐसे में दूसरों को भी संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है।

इन एरिया में मिले संक्रमित

सुभाषनगर

श्यामगंज

सिविल लाइंस

कर्मचारी नगर

आलोक नगर

इज्जतनगर

शांति नगर

सीबीगंज

विकास भवन

राजेंद्र नगर

ग्रीन पार्क

महानगर

कोरोना के केसेज में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सैटरडे को रिकार्ड 203 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। लोगों से अपील है कि कोरोना से बचाव की गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करें।

डॉ। रंजन गौतम, जिला सर्विलांस अधिकारी।