- स्वास्थ्य विभाग की सोमवार को जारी रिपोर्ट में 603 लोग स्वस्थ हुए

-लोगों में दिख रही अवेयरनेस, वैक्सीनेशन के प्रति भी बढ़ लगा क्रेज

बरेली : जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से कमी आई है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक 7150 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई, इसमें महज 108 कोविड पॉजिटिव मिले, यानी संक्रमण की दर सोमवार को महज 1.5 फीसद रही। वहीं, 603 लोग स्वस्थ्य हुए। इनमें से 12 अस्पताल से डिस्चार्ज हुए। वहीं, 591 लोगों का होम आइसोलेशन खत्म हुआ। संक्रमितों की घटती संख्या और तेजी से स्वस्थ होते लोगों के आंकड़े से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की सांस ली है।

चार की संक्रमण से मौत

श्री शिरडी सांई रक्षा धाम कुदेशिया फाटक,बरेली के ट्रस्टी अनूप कुदेशिया असामयिक निधन हो गया। कोरोना संक्रमित होने के बाद गंगाशील अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। वहीं, प्रेमवती, रिशा नूर व इज्जतनगर निवासी एक अन्य शख्स का भी कोरोना से निधन हो गया।

एक सप्ताह से घट रहे संक्रमित

ज्ञात हो एक सप्ताह पहले संक्रमितों की संख्या काफी अधिक थी। यहां तक कि एक दिन की ही बात करें तो एक दिन में 1 हजार से अधिक तक संक्रमितों की संख्या थी। लेकिन हेल्थ विभाग और जिला प्रशासन की कवायद काम आई और अब लगातार कोरोना कंट्रोल का असर दिखाई भी देने लगा है। जिससे न सिर्फ हेल्थ और जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली बल्कि बरेलियंस को भी सुकून मिल रहा है।