- शहर में चरमराई बिजली आपूíत, विभाग की खुली पोल

- 33 केवी लाइन से लेकर एलटी लाइनों में फाल्ट, ठीक करने में बिजली कर्मचारियों के पसीने छूटे

24 सब स्टेशन हैं शहर में

1.81 लाख कंज्यूमर्स हैं अर्बन एरिया में

117 फीडर्स की संख्या शहर में

बरेली : शहर में 24 घंटे बिजली सप्लाई का दावा करने वाले बिजली महकमे की पोल खुल गई। थर्सडे देर रात आईं तेज बारिश और चली हवाओं से पूरे शहर की बिजली व्यवस्था चरमरा गई। तकरीबन 18 घंटे तक बिजली सप्लाई बाधित रही, थर्सडे देर रात गुल हुई बिजली फ्राइडे देर शाम तक सुचारु हो सकी। अफसरों की मानें तो कई जगह तेज बारिश और आंधी के कारण पोल गिर गए तो कही टेक्निकल फॉल्ट के चलते लंबे समय के लिए सप्लाई बाधित रही।

यहां रही दिक्कत

कोहाड़ापीर की टै¨पग 33 केवी एवं 11 केवी इनक¨मग के फ्लैशओवर के कारण कुतुबखाना सब स्टेशन के अंतर्गत आने वाले फीडरों में सराय खाम, आला हजरत, मोती पार्क, आलमगिरीगंज, हॉस्पिटल, कोहाड़ापीर की बिजली सप्लाई थर्सडे देर रात से फ्राइडे शाम पांच बजे तक भी सुचारू नहीं हो पाई। वहीं सुभाषनगर के सनैया धन सिंह में पोल गिरने से बिजली के तार टूट गए, बिजली विभाग के कर्मचारी मशक्कत करते रहे, लेकिन शाम पांच बजे तक बिजली की आपूíत नहीं दे सके। सनसिटी विस्तार, आईवीआरआई, आवास विकास, डेलापीर, एयरफोर्स सब स्टेशनों की आपूíत भी घंटों ठप रही। यहां सिर्फ शाहदाना का सब स्टेशन में कोई फॉल्ट नहीं हुआ जिस कारण इस एरिया की सप्लाई जारी रही।

कर्मचारियों ने की मशक्कत

थर्सडे देर रात जैसे ही बारिश के बाद बिजली गुल हुई लोगों ने बिजली विभाग से संपर्क किया, किला, जखीरा, सीबीगंज, स्वालेनगर के सब स्टेशनों में भी कोई यह बताने वाला नहीं था कि आखिर बिजली आएगी कितने समय बाद, हालांकि जगह-जगह बिजली विभाग के कर्मचारी एचटी लाइन, इंस्यूलेटर और जंपर बदलते नजर आए। कई जगह पर पोल ही उखड़ गए थे, इसकी वजह से टूटे बिजली के तारों को बदलने में समय लगा।

अधिकांश सब स्टेशनों की बिजली सप्लाई करीब 15 से 18 घंटे बाधित रही। सुभाषनगर, सनैया धनसिंह आदि जगहों पर पोल गिर गए थे। उन्हें दुरुस्त करने में समय लगेगा। बिजली कर्मचारियों की चौकसी के चलते सभी फॉल्ट ठीक हो गए हैं।

एनके मिश्र, एसई अर्बन

आज भी सप्लाई रहेगी बाधित

बिजली अफसरों के अनुसार 30 मई को सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे के बीच 33 केवी लाइन शि¨फ्टग का कार्य होना है वहीं एचटी लाइन के गाíडंग का कार्य होना जिसके चलते कटघर, शास्त्रीनगर, बाकरगंज, हुसैनबाग, बानखाना, रेती, गढ़ी चौकी, जसौली, आनंद विहार, गुलाबनगर क्षेत्रों में बिजली सप्लाई बाधित रहेगी।

Posted By: Inextlive