- ट्रांसमिशन के डायरेक्टर ने फरीदपुर सब स्टेशन का किया औचक निरीक्षण, दिए निर्देश

बरेली : बिजली महकमे के मुख्यालय से फ्राइडे को निदेशक (ऑपरेशन) और मुख्य अभियंता (ट्रांसमिशन) ने जिले में औचक निरीक्षण किया। निदेशक ने फरीदपुर सब स्टेशन की स्थिति देखी। साथ ही जिले के सभी अधिकारियों को गर्मी से पहले जिले और खासतौर पर देहात इलाके की बिजली आपूर्ति पूरी तरह दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

इंसुलेटर साफ कराएं

फरीदपुर में 132 केवी ट्रांसमिशन उपकेंद्र का निरीक्षण करते हुए निदेशक (ऑपरेशन) आरके सिंह ने कहा कि गर्मी शुरू होने से पहले ही सभी ट्रांसमिशन उपकेंद्रों के इंसुलेटर पूरी तरह साफ करवा लें। उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि जिले में कहीं भी ट्रांसफार्मर ओवरलोड न हों। क्योंकि गर्मी में ओवरलोड ट्रांसफार्मर की वजह से ही सबसे ज्यादा फाल्ट होने और बत्ती गुल होने की शिकायत आती हैं। मुख्य अभियंता (ट्रांसमिशन) पीयूष गर्ग ने सीबीगंज, बरेली टाउन, मीरगंज, दोहना आदि सब स्टेशनों का निरीक्षण कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान अधीक्षण अभियंता (एसई) एसके आर्या, एक्सईएन एके गुप्ता आदि मौजूद थे।

जसौली में 18 घरों में बिजली चोरी पकड़ी

बरेली : बिजली महकमे के नगरीय विद्युत वितरण प्रथम खंड में जसौली के 18 घरों में बिजली चोरी पकड़ी है। अधिशासी अधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि कई दिनों से इलाके में बिजली की खपत पर नजर रखी जा रही थी। देर रात से सुबह तक लाइनलास बढ़ा हुआ था। सुबह करीब चार बजे टीम भेजी तो जसौली के कई घरों में लाइन पर कटिया डालकर बिजली चोरी पकड़ में आई। इसी तरह अन्य कुछ घर चेक किए तो कुछ जगह मीटर बाईपास कर बिजली चोरी की जा रही थी। सभी के खिलाफ आवश्यक धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।