- प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधियों आठ केंद्रों का किया शुभारंभ

- ऑनलाइन बेवकास्टिग से शासन ने रखी पल पल की नजर, सीएमओ-डीएसओ समय-समय पर करते रहे निरीक्षण

बरेली : सैटरडे का दिन और घड़ी में सुबह के दस बज रहे थे, इस दौरान जिला महिला अस्पताल में काफी चहल-कदमी नजर आ रही थी, हॉस्पिटल के एंट्री गेट पर पहुंचा तो देखा कि गेट को फूल मालाओं से सजा हुआ था। वहीं गेट पर रिबन भी बंधा हुआ था, हॉस्पिटल की सीएमएस डॉ। अलका शर्मा और हाथ में गुलाब के फूलों का गुलदस्ता लिए जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ। रंजन गौतम की निगाहें गेट पर टिकी थी, जैसे ही घड़ी ने दस बजकर 30 मिनट हुए तो जिले के कमिश्नर रणवीर प्रसाद और डीएम नितीश कुमार के गाड़ी महिला अस्पताल के गेट पर आकर रुकी, दोनों ने संयुक्त रुप से वैक्सीनेशन का शुभारंभ किया, और वैक्सीनेशन को लेकर की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

सीन-1

जिला महिला अस्पताल में वैक्सीनेशन के लिए शासन को भेजी गई सूची में सबसे पहला नाम फार्मासिस्ट अजय कनौजिया का था, वह सुबह साढ़े दस बजे हॉस्पिटल पहुंचे उन्होने सत्यापन कर्ता हर्ष राय को अपना पेन कार्ड दिखाया और स्टाफ की ओर से उन्हें एक वैक्सीनेशन कार्ड दिया, इसके बाद वैक्सीनेशन रुम में जाने को कहा यहां वैक्सीनेटर विमला कुमारी ने अजय को वैक्सीन से होने वाले फायदे के बारे में जानकारी दी, अजय की सहमति के बाद विमला ने उन्हें वैक्सीन लगाई। वैक्सीन लगने के बाद अजय को आब्जर्वेशन रुम ले जाया गया, करीब आधे घंटे तक उन्हे यहां ऑब्जर्व कर ये पता लगाया गया कि उन्हें वैक्सीन लगने के बाद किसी भी प्रकार की कोई दिक्क्त तो नहीं हो रही है। आधा घंटा बीतने के बाद करीब 11 बजकर 35 मिनट पर उन्हें घर भेज दिया। इसी प्रकार अन्य स्टाफ को वैक्सीनेशन किया गया।

सीन - 2

हम जीतेंगे जंग, कोविन शील्ड के संग

वैक्सीनेशन के दौरान ही करीब 12 बजे जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ। रंजन गौतम जिला महिला अस्पताल पहुंचे, उन्होने वैक्सीनेशन का जायजा लिया तो देखा कि वैक्सीनेशन को अंजाम दे रहे किसी भी स्टाफ ने कोविन फेस शील्ड नहीं लगाया हुआ है इस पर उन्होने सभी को कोविन फेस शील्ड वितरित की और बताया कि शासन के निर्देश है कि सभी को कोविन फेस शील्ड पहनना है इससे ये पता लगता है कि हम कोरोना से लड़े और जंग जीतकर ही हटेंगे। जब तक पूरी तरह से कोरोना खत्म नहीं हो जाता, हमें बचाव करना है।

सीन-3

शासन से निगरानी, रहे न कोई कसर

कोविड वैक्सीनेशन का आगाज होते ही शासन की ओर से जिले के समस्त आठ सेंटर्स पर ऑनलाइन निगरानी की जा रही थी, हालांकि शुरुआत में लाइव प्रसारण में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आई लेकिन बीच-बीच में लिंक में कुछ गड़बड़ी जरुर आई।

सीन-4

जब डीएसओ ने पढ़ाया पाठ

शासन की ओर से लगातार निगरानी की जा रही थी, इसलिए जिम्मेदार अधिकारी भी किसी प्रकार कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रहे थे, कभी महिला सीएमएस डा। अलका शर्मा स्टाफ को दिशा-निर्देश दे रहे थे तो वहीं डीएसओ डॉ। रंजन गौतम ने वैक्सीनेटर विमला कुमारी को दोबारा वैक्सीन लगाने का सही ढंग समझाया।