ठगों ने अमरोहा के एक परिवार के साथ रिश्तेदारों को भी लूटा

पीडि़तों का आरोप पुलिस ने आरोपियों को छोड़ उन्हें धमकाया

>BAREILLY:

बारादरी थाना क्षेत्र के खान कॉम्प्लेक्स में विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले दोनों कबूतरबाजों को पुलिस ने मंडे को जेल भेज दिया। पकड़े गए दोनों ठग अवधेश और हर्षित काफी समय से शहामतगंज की खान कॉम्प्लेक्स में एक युवती के साथ ठगी का ऑफिस चलाते थे। पुलिस ने ठगों के पास से बरामद मोबाइल और लैपटॉप को सील कर दिया है। वहीं ठगों ने अमरोहा में एक परिवार और उनके रिश्तेदारों को भी अपना शिकार बनाया। ठगी का पीडि़त ने इस मामले में पुलिस पर शुरू में ही कार्रवाई न करने और उल्टा उन्हें ही धमकाने का आरोप लगाया है।

पीडि़तों का पुलिस ने धमकाया

कबूतरबाजों का शिकार बने अमरोहा निवासी सलीम जावेद का कहना है कि वह दोनों आरोपियों के साथ बारादरी पुलिस थाना पहुंचे थे। उनकी शिकायत पर पुलिस ने तहरीर तो ले ली, लेकिन मुकदमा दर्ज करने के लिए टरकाने लगे। परेशान होकर उसने सुबह पुलिस के आला अफसरों के ऑफिस जाने की धमकी दी, जिसके बाद पुलिस ने ठगों के खिलाफ मुकदमा तो दर्ज कर लिया, लेकिन पूरी तहरीर ही चेंज कर दी। पीडि़तों का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें धमकाने की कोशिश की। कहा कि 'कबूतरबाजी में तुम खुद भी शामिल हो, क्योंकि तुमने पूरे परिवार को ठगवा दिया है, तो तुमको भी जेल भेजना चाहिए.'

पूरा परिवार ठगों का शिकार

कबूतरबाजों के पीडि़त कई लोग ऐसे भी हैं, जिनके पूरे परिवार के साथ रिश्तेदार भी ठगी का शिकार बन गए। ठगों ने सभी को 45 दिन में वीजा देने का वादा किया था, लेकिन जब अधिक समय बीता तो उन्हें ठगी का अहसास हुआ। पीडि़त सलीम ने बताया कि उसके परिवार में उसके पिता मोहम्मद इस्लाम, चाचा जाकिर, इनायतुल्ला और मोहम्मद कासिम भी ठगी का शिकार हुए हैं। वहीं एक बिहार के पीडि़त ने बताया कि उसके परिवार में तीन सगे भाई ठगी का शिकार हो गए। कबूतर बाजों ने इस तरह सैकड़ों लोगों को अब तक अपना निशाना बना लिया था।

-----------------------