- गुरुद्वारे में 15 दिन से बेटी के साथ रुकी थी महिला, कर रही थी गाली गलौज

- सूचना पर पहुंची यूपी-112, गुरुद्वारा कमेटी की ओर से दर्ज कराया गया मुकदमा

बरेली : बरेली के थाना बारादरी क्षेत्र के संजय नगर गुरुद्वारा में एक महिला और उसकी बेटी ने शुक्रवार शाम यूपी-112 की पीआरवी में तैनात महिला कांस्टेबल को पीटते हुए वर्दी फाड़ दी। पुलिस कर्मी महिला व उसकी बेटी को थाने ले आए। जहां गुरुद्वारा कमेटी की ओर से व महिला कांस्टेबल की ओर से महिला, उसकी बेटी व पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

एफआईआर दर्ज

संजय नगर गुरुद्वारे के जत्थेदार बाबा रेशम सिंह ने बताया कि लगभग 20 दिन पहले जस¨वदर सिंह अपनी पत्नी सुनीता व बेटी के साथ आया। उसने लॉकडाउन की मजबूरी बताकर एक दो दिन रहने की इजाजत मांगी। परेशानी को देखते हुये गुरुद्वारे के लोगों ने उन्हें शरण दे दी। एक सप्ताह के बाद उन लोगों ने श्रद्धालुओं के साथ गाली गलौज करना शुरू कर दिया। इसके बाद कमेटी के लोगों ने उनसे जाने को कहा तो धार्मिक शब्दों के साथ उल्टा सीधा कहने लगे। शुक्रवार को गुरुद्वारा कमेटी के लोगो ने यूपी-112 को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस को देखते ही महिला सुनीता ने पुलिस कर्मियों के साथ ही गाली गलौज शुरू कर दी। इस पर पीआरवी पर तैनात महिला कांस्टेबल द्वारा दूसरी पीआरवी को बुलाया गया, जिसमें महिला कांस्टेबल प्रीती व राधा भी तैनात थी। उन्हें अपनी ओर आते देख सुनीता ने महिला सिपाहियों से झगड़ा शुरू कर दिया, उन्हें पीटते हुए वर्दी फाड़ दी। किसी तरह सिपाहियों ने सुनीता पर काबू पाया और थाने ले आईं। यहां भी महिला ने काफी हंगामा किया। इंस्पेक्टर शितांशु शर्मा ने बताया कि जसविन्द्र सिंह, उसकी पत्नी सुनीता व उनकी नबालिग बेटी के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के साथ अन्य गंभीर धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया।

मजबूरी बताकर रह रहे थे

महिला सिपाही के सिर में लगी लाठी सुनीता द्वारा वर्दी फाड़ने के साथ ही महिला सिपाही प्रीती व राधा को लाठी भी मार दी। इससे महिला सिपाही प्रीती के सिर में लाठी लगी। मामले की जानकारी थाने पहुंची महिला सिपाहियों ने दी तो उनका मेडिकल कराया गया। बारादरी थाने में तैनात महिला सिपाहियों ने सिपाही प्रीती के सिर की तीन घंटे तक सिकाई की, तब उसे आराम मिला।