-स्टेडियम रोड पर सीयूजीएल कंपनी ने गैस की पाइप लाइन डालने के लिए खोद दी नई सड़क

-दो महीने पहले 43 लाख से नगर निगम ने करवाया था निर्माण, 31 मार्च तक ही थी अनुमति

बरेली : स्टेडियम रोड पर गैस पाइप लाइन डालने के लिए नई सड़क खोदने का संज्ञान नगर निगम के अधिकारियों ने लिया। सोमवार को निर्माण विभाग की टीम वहां पहुंच गई। टीम ने मौके पर चल रहा काम रुकवा दिया। बिना अनुमति काम करने वाले सीयूजीएल कंपनी पर 50 हजार रुपये का जुर्माना ठोक दिया।

नगर निगम ने करीब दो महीने पहले स्टेडियम रोड सेंट फ्रांसिस स्कूल से साईं मंदिर तक बनवाई थी। सड़क के सुधार में नगर निगम ने करीब 43 लाख रुपये खर्च किया। इधर, कुछ दिन पहले वहां सीयूजीएल कंपनी वालों ने गैस की पाइप लाइन डालने के लिए नई सड़क को खोद दिया। इससे नई सड़क खराब हो गई और अव्यवस्थित काम होने से यातायात भी बाधित होने लगा। सोमवार सुबह एई मनोज गुप्ता, राजीव शर्मा समेत अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। उस वक्त भी वहां पाइप लाइन डालने का काम किया जा रहा था। इंजीनियरों ने तुरंत काम रुकवा दिया। इसके साथ ही नई सड़क खोदने पर कंपनी वालों के खिलाफ 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया।

फरवरी में मिली थी अनुमति

सीयूजीएल कंपनी ने स्टेडियम रोड पर करीब 16 सौ मीटर लंबी गैस पाइप लाइन बिछाने को सड़क खोदने के लिए नगर निगम से साल के शुरुआत में अनुमति मांगी थी। फरवरी में निगम ने उन्हें अनुमति दे दी। इसके बदले करीब 16 लाख रुपये जमा हुए थे। यह अनुमति सिर्फ 31 मार्च तक थी। सीयूजीएल के अधिकारियों के अनुसार लॉकडाउन की वजह से काम नहीं कर पाए।

वर्जन

सड़क की खोदाई का पता चलते ही मौके पर टीम भेजी थी। टीम ने वहां जाकर काम रुकवा दिया है। चूंकि कंपनी ने तय समय सीमा में काम नहीं किया। बाद में बिना अनुमति काम करने पर उसके खिलाफ 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

संजय चौहान, मुख्य अभियंता, नगर निगम