-कैंपस की खाली पड़ी भूमि में लगी आग आवासीय परिसर तक पहुंची

-दमकल की गाडि़यों ने आवासीय परिसर के आस-पास की बुझाई आग

बरेली। मार्च में ही जून की तरह हुआ मौसम अपना असर भी दिखाने लगा है। होली के बाद से हर दिन टेंप्रेचर के साथ ही हवा की स्पीड भी बढ़ रही है। वेडनेसडे को मौसम के ऐसे ही मिजाज ने आरयू कैंपस में कहर बरपाया। यहां कई हेक्टेअर बंजर जमीन में सूखी घास सुलग गई और देखते-देखते इसने दावनल का रूप ले लिया। आग की लपटों और धुंए के गुबार से कैंपस में खलबली मच गई। कैंपस से जब इसकी सूचना फायर डिपार्टमेंट को दी गई तो मौके पर एक के बाद एक दमकल गाडि़यां पहुंच गई। इनकी मदद से सबसे पहले आवासीय परिसर के पास पहुंची आग पर काबू पाया गया। इससे यहां रह रहे लोगों ने राहत की सासं ली।

हाई टेंशन लाइन की चिंगारी से लगी आग

कैंपस के जंगल में भड़की आग की वजह हाई टेंशन लाइन की चिंगारी को बताया गया। मौके पर मौजूद कैंपस के स्टाफ ने ही बताया कि आग की शुरुआत सबसे पहले एडमिनिस्ट्रेशन बिल्डिंग के पीछे से हुई और कुछ देर बाद वीसी आवास के पीछे भी आग धधकने लगी। यह आग यहां से गुजर रही हाई टेंशन लाइन से उठी चिंगारी से ही लगी।

पांच घंटे बाद बुझ सकी आग

आरयू में भड़की दावानल पर घंटों की मशक्कत के बाद भी काबू नहीं पाया गया। यह दोपहर तीन बजे से भड़की और देर शाम आठ बजे तब बुझी जब पूरा जंगल इसी चपेट में आ गया। इस आग से कई हेक्टेअर का प्लांटेशन जलकर खाक हो गया। इस आग से यहां पेड़ों पर रहने वाली ब‌र्ड्स भी परेशान दिखी।