-ट्यूजडे रात बानखाना में नशे में धुत कार सवार बदमाशों ने की फायरिंग

- अचानक हुई फायरिंग से सहम गए लोग, पुलिस ने पीछा कर तीन को पकड़ा

बरेली : रात के करीब 11.30 बजे थे, अचानक रात के सन्नाटे को तोड़ते हुए गोलियों की तड़तड़ाहट मोहल्ला बानखाना में गूंज गई। टीयूवी कार में नशे में धुत युवकों का शोर माहौल में दहशत घोल रहा था। लोगों को लगा कि किसी पर हमला हुआ है, लेकिन ताबड़तोड़ फाय¨रग कुछ नशे में धुत युवकों का महज दुस्साहस था। गोलियों की आवाज सुनकर सक्रिय हुई पिकेट कार के पीछे लग गईं। नशे में युवक ज्यादा दूर भाग भी न सके और बानखाना के अंदर वाली सड़क पर पकड़ लिए गए। पिकेट पुलिस से भी युवक भिड़ गए। पुलिस ने तलाशी ली तो चौंकाने वाली स्थिति सामने आई। एक-एक करके तीन तमंचे और कारतूस उनके पास मिले। रौब झाड़ते इन युवकों को पुलिस बमुश्किल प्रेमनगर थाने लेकर आई। इस दरम्यान उनका एक साथी कार से उतरकर गलियों में भाग भी निकला। जिसको पुलिस अभी भी तलाश कर रही है। थाने में आने के बाद मीडिया वाले पहुंचे तो एक युवक शराब के नशे में इतना धुत था कि रौब से बोला कि मेरा फोटो ठीक से लेना। मैं पहले भी जेल जा चुका हूं।

चूका बीच घूमने गए थे

पुलिस को दिए बयान में किला चौधरी तालाब निवासी मो। हुसैन उर्फ भोला घोसी व उसका साथी चाहबाई निवासी आशीष शर्मा ने बताया कि वह अपने एक अन्य साथी के साथ किराए पर गाड़ी करके पीलीभीत स्थित चूका बीच घूमने गए थे। गाड़ी में ड्राइवर अमित निवासी सौफुटा रोड समेत चार लोग थे। टीयूवी गाड़ी डीडीपुरम के रहने वाले शख्स की है जो गाड़ी किराये पर चलवाता है। चूका बीच घूमने के बाद दारू के नशे में देररात साढ़े 11 बजे आरोपित बानखाना पहुंचे। यहां लस्सी की दुकान के पास पहुंचते ही बदमाशों ने तमंचा निकाल लिया। थोड़ी देर तमंचा लहराने के बाद अंधाधुंध फाय¨रग शुरू कर दी। करीब चार राउंड फाय¨रग की गई। इससे पीछे से गुजर रहा राहगीर दहशत में आ गया। उसने पुलिस को सूचना दी। पुलिस की गाड़ी को देख ड्राइवर ने गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दी। घेराबंदी कर आरोपितों को पकड़ा गया। इस दौरान एक बदमाश पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। मामले में प्रेमनगर पुलिस तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। फरार बदमाश की तलाश की जा रही है।

खुद को बताया प्रॉपर्टी डीलर

पकड़े गए दोनों बदमाश हत्या, डकैती और धोखाधड़ी के मामले में जेल जा चुके हैं। आशीष शर्मा पर हत्या, डकैती और धोखाधड़ी के कई थानों में मुकदमे दर्ज हैं। मो। हुसैन उर्फ भोला घोसी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज है। वर्ष 2008 में हत्या के मामले में वह जेल जा चुका है। इधर, आशीष शर्मा वर्ष 2000 में हत्या के मामले में जेल जा चुका है। बदमाश तमंचा कहां से लाए। क्या चूका बीच तक बदमाश तमंचा लेकर गए थे। पुलिस हर ¨बदु पर जांच कर रही है। हिरासत में लिया गया ड्राइवर खुद को बेकसूर बताता रहा।

मामले में तीन को हिरासत में ले लिया गया है। फरार चौथे आरोपित की तलाश की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेजा जाएगा।

- यतींद्र सिंह नागर, सीओ प्रथम