-विमानपत्तन प्राधिकरण के पास पहुंच रहे विमानन कंपनियों के प्रस्ताव

-अगस्त के पहले पखवाड़े में शुरू होंगी इंडिगो की मुंबई, बेंगलुरू के लिए उड़ान

बरेली : मुंबई, बेंगलुरू के बाद ताज नगरी आगरा के लिए लंबी उड़ान शुरू होने के आसार बनने लगे हैं। वहीं इंडिगो एयरलाइन अपनी उड़ान पांच अगस्त से नहीं, बल्कि अगस्त के पहले पखवाड़े में देने की तैयारी कर रही है। जल्द उनके अधिकारी बरेली एयर टर्मिनल का दौरा करेंगे। आगरा से इस साल के अंत तक आधा दर्जन शहरों के लिए हवाई सेवाएं शुरू होनी है। इसमें लखनऊ, कानपुर, बनारस, प्रयागराज, गोरखपुर के साथ बरेली शामिल है। इसका प्रस्ताव विमानपत्तन प्राधिकरण को भेजा गया है। सस्ती उड़ान सेवा के तहत उड़ान सेवाएं शुरू की जा रही है। हालांकि बरेली एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक विमानपत्तन प्राधिकरण को पहुंचे प्रस्ताव की जानकारी से इन्कार कर रहे हैं, क्योंकि यह प्रस्ताव आगरा एयरपोर्ट की तरफ से भेजा गया है।

एलायंस एयर से उड़ान

प्रदेश सरकार सस्ती उड़ान सेवाओं के लिए सत्रह शहरों को आपस में जोड़ने के लिए काम कर रही है। आरसीएस योजना के तहत उड़ान सेवाएं दी जा रही हैं। 2021 दिसंबर तक इन शहरों को आपस में उड़ान के जरिये जोड़ा जाना है। विमानन कंपनियों ने प्रस्ताव भी विमानपत्तन प्राधिकरण के पास पहुंच भी रहे हैं, बरेली और आगरा के बीच एलायंस एयर के जरिये ही उड़ान देने की तैयारी है। एलायंस एयर बरेली और दिल्ली के बीच एटीआर-72 के जरिये पहले ही उड़ान दे रही है। ऐसे में उड़ान को लेकर दिक्कत पेश आने की आशंका भी कम लग रही है।

एनओसी लेट होने से शेड्यूल लेट

बरेली एयरपोर्ट से अगस्त के पहले पखवाड़े में ही मुंबई और बेंगलुरू के लिए फ्लाइट इंडिगो एयरलाइन देने जा रही है। पहले पांच अगस्त से उड़ान शुरू होनी थी। लेकिन रक्षा मंत्रालय की एनओसी की देरी की वजह से शेड्यूल थोड़ा लेट हुआ है। लंबी दूरी के एयरपोर्ट जुड़ने के बाद यात्रा आरामदायक और सुगम भी होंगी। इसको लेकर बरेली के लोग उत्साहित हैं।